फडणवीस बोले, सबसे बड़ी पार्टी BJP के नेतृत्व में चलेगी सरकार

मुंबई
महाराष्ट्र में विधानसभा नतीजों के बाद बीजेपी से बराबर की हिस्सेदारी मांग रही शिवसेना नेताओं के बयानों के बीच सीएम देवेंद्र फडणवीस ने साफ किया है कि गठबंधन में उनकी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है और अगले पांच साल बीजेपी के नेतृत्व में ही सरकार चलेगी। उन्होंने कहा कि वह राज्य में एक स्थिर सरकार देंगे।

बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने अपने तेवर तल्ख करते हुए कहा था कि उसे ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री का पद चाहिए और बीजेपी नेतृत्व को यह लिखित में देना होगा। हालांकि सीएम फडणवीस के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि बीजेपी अपने पहले के स्टैंड से पीछे नहीं हटने वाली है। चुनावों से पहले फडणवीस ने साफ कहा था कि सीएम बीजेपी का ही होगा। सीएम के आज बयान को शिवसेना की मांग से जोड़कर देखा जा रहा है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में साथ मिलकर चुनाव लड़ी बीजेपी को 288 सदस्यीय विधानसभा में 105, जबकि शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं। इस तरह गठबंधन के पास बहुमत के लिए जरूरी 145 का आंकड़ा मौजूद है, लेकिन शिवसेना के बदले रुख ने सरकार गठन पर सस्पेंस पैदा कर दिया है। कांग्रेस भी शिवसेना के लिए दरवाजा खोले बैठी है। हालांकि, एनसीपी ने कहा है कि वह विपक्ष में बैठने को तैयार है।