October 17, 2021

अनिल कुमार ने ग्रहण किया एनटीपीसी पश्चिम क्षेत्र-2 रायपुर का कार्यभार

Spread the love

रायपुर
अनिल कुमार पाण्डेय ने एनटीपीसी लिमिटेड, क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (पश्चिम-2 एवं यूएसएससी) का कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इसके पहले वे एनटीपीसी के मुंबई स्थित पश्चिम क्षेत्र-1 एवं यूएसएससी का नेतृत्व कर रहे थे।

श्री पाण्डेय ने वर्ष 1984 में कार्यपालक प्रशिक्षु के रूप में एनटीपीसी में अपने सफर की शुरूआत की थी। उन्होनें एनटीपीसी में यान्त्रिकी अनुरक्षण, पी एंड एस,  यान्त्रिकी उन्निर्माण व यान्त्रिकी परियोजना निर्माण जैसे विभिन्न विभागों में काम करते हुये एनटीपीसी को नयी उचाइयों पर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पाण्डेय ने एनटीपीसी के विंध्याचल, बीसीपीपी कोरबा, सिंगरौली, दादरी, रिहंद और मौदा स्टेशनों पर विभिन्न पदों पर कार्य करते हुये योगदान दिया है। वर्ष 2017 में उन्होंने परियोजना प्रमुख के रूप में एनटीपीसी-गाडरवारा का नेतृत्व किया और 2020 में क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (पश्चिम-ढ्ढ एवं यूएसएससी), मुंबईके रूप में कार्यभार ग्रहण किया।

पाण्डेय एनटीपीसी लिमिटेड के पश्चिमी क्षेत्र-2 मुख्यालय, नवा रायपुर एवं एकीकृत साझा सेवा केंद्र के प्रमुख होंगे। पश्चिमी क्षेत्र-2 मुख्यालय और यूएसएससी की पूरी टीम ने अनिल कुमार पाण्डेय को उनके कार्यभार ग्रहण करने पर हार्दिक शुभकामनाएं दीं।