मनीष गुप्ता केस: छठवां फरार इनामी आरोपी दरोगा विजय यादव गिरफ्तार, SIT कर रही पूछताछ

कानपुर
कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की मौत के मामले में फरार चल रहे दरोगा विजय यादव को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। कैंट पुलिस ने फरार पुलिसकर्मी को रेलवे म्यूजियम के पास से गिरफ्तार किया है। दरोगा पर एक लाख का इनाम था। बता दें, अब मनीष गुप्ता हत्या मामले में सभी नामजद छह आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी हो गई है। इनमें रामगढ़ताल थाने के पूर्व प्रभारी जेएन सिंह, दारोगा अक्षय मिश्रा, दारोगा राहुल दुबे, सिपाही प्रशांत और कमलेश यादव शामिल हैं। 

बता दें, गिरफ्तारी से बचने को लेकर दरोगा विजय यादव ने हाईकोर्ट में पुलिस की एफआईआर को चुनौती दी थी। लेकिन पुलिस ने कोर्ट में सुनवाई से पहले ही दरोगा विजय यादव को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने विजय यादव को कानपुर की एसआईटी के हवाले कर दिया है। एसआईटी दारोगा से घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है। एसआईटी यह जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर 27 सितंबर को होटल कृष्णा पैलेस में क्या कुछ हुआ था। बताया जा रहा है कि पूछताछ के बाद आरोपी दारोगा विजय यादव को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।

कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की मौत के मामले में पांचवां हत्यारोपी पुलिसकर्मी गिरफ्तार गोरखपुर के होटल में हुई थी मनीष गुप्ता की मौत गोरखपुर के रामगढ़ताल थाना के कृष्णा पैलेस होटल में बीते 27 सितंबर को संदिग्ध परिस्थितियों में कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की मौत हो गई थी। एसएसपी ने मनीष गुप्ता की मौत को लेकर शुरुआत में इसे हादसा बताया था। छह पुलिसकर्मियों पर मनीष को पीटने का आरोप लगाया गया, जिसके बाद आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया। उधर, मृतक की पत्नी मीनाषी गुप्ता ने योगी सरकार से मदद की गुहार लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी। सीएम योगी ने सीबीआई जांच के संस्तुति करने के साथ ही केस ट्रांसफर किए जाने तक पूरे प्रकरण की जांच एसआईटी से कराने का निर्देश दिया था। 

You may have missed