पुरानी बस स्टैंड का एरिया अतिक्रमण धारियों के कब्जे में, दबंग लोग कर रहे हैं अवैध वसूली, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

सिरोंज
पुलिस थाने से लगा हुए पुराना बस स्टैण्ड का पूरा इलाका अतिक्रमण की चपेट में है आसपास में बड़ी संख्या में गुमठियों से लेकर टीन सेट लगाकर दुकानदारी की जा रही है। साथ ही कई दबंग लोग के द्वारा अतिक्रमण करवा कर इन लोगों से अवैध वसूली  भी की जा रहा है। शासन प्रशासन के अधिकारी भी इन फर किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं कर रहें है। इसके चलते अतिक्रमण धारियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। पूरा नगर अतिक्रमण की जद में आता जा रहा है। पोस्ट आफिस के दोनो प्रवेष द्धारा इस समय भारी अतिक्रमण की चपेट में है । ऑफिस के आना जाना भी मुश्किल होता है। पोस्ट आफिस के जिम्मेदार भी ध्यान दे रहे है और न ही स्थानीय प्रशासन कार्रवाई कर रहा है । जिसके चलते  पोस्ट आफिस आने जाने वालों को तो परेशनी का सामना करना ही पड़ता है साथ ही इस मार्ग से आने जाने वाले लोग भी परेशन होते हैं,, अतिक्रमण के कारण आए दिन यहां जाम की स्थिती पैदा होती है ।

गौरतलब है कि वार्ड न 5 में स्थित पोस्ट आफिस के दोनो प्रवेश द्धार पर कई लोगों द्धारा लगभग 5 फिट की गुमठियॉ रखली  है ,ओर गुमठियों के  आगे हाथ ठेले लगाए लिए है ।जिसके चलते पोस्ट आफिस की दीवार से लगी सड़क पर लगभग 10 फिट अतिक्रमण एक ओर हो गया है तो वही सड़क की दूसरी ओर भी हाथ ठेले खड़े होने के कारण मुख्य सड़क मात्र चंद फिट कि नज़र आ रही है।  अतिक्रमण के कारण लोगो का इस मार्ग से निकलना दूभर हो गया है।

यदि बात इस मार्ग पर निकलने वाले दो पहिया वाहन भी नहीं निकल पाती हैं नहीं तो पहले यहां से चार पहिया वाहन आसानी से निकल जाते थे परंतु अब दोनो ओर हुए अतिक्रमण के कारण मात्र दो पहिया वाहन ही बड़ी परेशनी से निकलते है। इसके अलावा यदि महिलाओं की बात करें तो इस मार्ग पर चाय की गुमठियों द्धारा रोड पर कुर्सिया रख देने के कारण महिलाओं का यहां से निकलना परेशनी का सबब बन गया है।

गौरतलब है कि पूर्व में स्थानीय लोगां ने अनुविभागीय अधिकारी  को भी  अतिक्रमण से अवगत कराया था।  परंतु सरकारी रोड पर अवैघ रूप से गुमठियॉ और उनके आगे लगे हाथ ठेलो के साथ अतिक्रमण पर अब तक माननीय मौन है।  नगर पालिका के जिम्मेदार अधिकारियों ने तो अतिक्रमण धारियों को अतिक्रमण करने की खुली छूट दे दी है  । तभी तो जानकारी होने के बाद भी किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।