सोनम कपूर के सीक्रेट ब्यूटी रूटीन

    एक्ट्रेस सोनम कपूर बॉलीवुड की फैशनिस्टा मानी जाती हैं, लेकिन एक्ट्रेस अपने फैशन सेंस के अलावा ब्यूटी के लिए भी पसंद की जाती हैं। मेकअप और नो मेकअप दोनों में ही वह बेहद खूबसूरत लगती हैं। उनके ब्यूटी सीक्रेट हमेशा यूनिक होते हैं। यही नहीं एक्ट्रेस कोशिश करती हैं कि वह ज्यादा नेचुरल दिखें। वहीं 36 की उम्र में कैसे खूबसूरत दिख सकते हैं ये आप सोनम कपूर से सीख सकती हैं। बता दें कि सोनम अक्सर अपने ब्यूटी सीक्रेट इंस्टाग्राम पर बताती रहती हैं। मेकअप हो या फिर कोई स्किन केयर रूटीन, वह इससे जुड़े टिप्स अक्सर शेयर करती हैं।
    30 की उम्र के बाद स्किन को हेल्दी रखना एक टास्क बन जाता है। तमाम तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करने के अलावा खानपान का भी खास ख्याल रखना पड़ता है। हालांकि, अपनी स्किन को बेसिक चीजों से भी बेहतर रखा जा सकता है। वहीं सोनम कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर इवनिंग स्किन केयर रूटीन शेयर किया है और बताया है कि वह अपनी त्वचा को हमेशा फ्लॉलेस और हेल्दी बनाए रखने के लिए क्या-क्या करती हैं। शेयर किए वीडियो में एक्ट्रेस स्टेप बाय स्टेप चीजों को बताती जा रही हैं, जिसे आप देखकर फॉलो कर सकते ह

​डबल क्लींज करना है पसंद

स्टार होने के नाते सोनम कपूर को हर वक्त मेकअप कैरी करने की जरूरत पड़ती है। ऐसे में दिनभर की जमी गंदगी और मेकअप को रिमूव करने के लिए सोनम कपूर अपने फेस को एक नहीं बल्कि दो बार क्लीन करती हैं। इसके लिए वह अपने फेवरेट ब्रांड का क्लींजर यूज करती हैं। एक बार करने के बाद दूसरे क्लींजर के उपयोग से वापस से फेस को क्लीन करती हैं। क्लींजर के उपयोग के बाद वह वाइप्स या फिर टिश्यू पेपर का इस्तेमाल नहीं करती बल्कि इसकी जगह वेट सिंपल टॉवेल से पोंछती हैं। दूसरी बार में टॉवेल से टैप करते हुए अपने फेस को क्लीन करती हैं।

​आंखों को रखती हैं हाइड्रेट

डार्क सर्कल की समस्या सोनम कपूर को पहले से ही है। उन्हें यह समस्या जेनेटिकली है, ऐसे में वह अक्सर इसे मेकअप या फिर अन्य ब्यूटी ट्रीटमेंट के जरिए छुपाती हैं। इसके अलावा सोनम स्किन केयर रूटीन को फॉलो करते वक्त डार्क सर्कल से निपटने के लिए खास तरीका आजमाती हैं। फेस को क्लीन करने के बाद अपनी आंखों के एरिये को हाइड्रेट रखती हैं। इसके लिए वह इक्विपमेंट के जरिए आंखों के आसपास कुछ देर मसाज करती हैं, ताकि स्किन हाइड्रेट और हेल्दी रहें।

​हैवी मॉइश्चराइजर क्रीम करती हैं अप्लाई

सोनम कपूर सोने से पहले अपनी स्किन को क्लीन करने के साथ-साथ मॉइश्चराइज भी करती हैं। इसके लिए वह हैवी मॉइस्चराइजर क्रीम का उपयोग करती हैं, जो उनकी स्किन को सुबह तक हाइड्रेट और मुलायम रखता है। फेस पर अप्लाई करने के साथ-साथ वह इसे गर्दन पर भी लगाती हैं। दो या फिर तीन बार अच्छी तरह मसाज करने के बाद अगले स्टेप की तरफ बढ़ती हैं।

​होंठों को ऐसे रखती हैं मुलायम

फेस और अपनी नाजुक आंखों को हाइड्रेट रखने के बाद एक्ट्रेस अपने लिप का भी खास ख्याल रखती हैं। ऐसे में लिप को ड्राई होने से बचाने के लिए सिंपल चाप स्टिक अप्लाई करती हैं। रात में सोने से पहले इन चार चीजों को वो करना नहीं भूलती। बता दें कि सोनम फैशनेबल होने के साथ-साथ अपनी स्किन को लेकर काफी सीरियस रहती हैं। ऐसे में वह अपनी स्किन केयर रूटीन में समय-समय पर बदलाव भी करती रहती हैं।