इंदौर में चार मरीजों की कोरोना से मौत, 2665 नए पाजिटिव मिले

इंदौर
 इंदौर शहर में कोरोना का कहर जारी है। रविवार को 2665 नए संक्रमित मिले। चार कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई। इसे मिलाकर शहर में अब तक 1409 लोग कोरोना की वजह से दम तोड़ चुके हैं। चिंता की बात यह है कि शनिवार के मुकाबले मरीजों की संख्या भले ही कम आई लेकिन संक्रमण दर कम नहीं हुई। रविवार को भी यह 26.69% रही। राहत की बात यह है कि रविवार को 1809 मरीज कोरोना से ठीक हुए। हालांकि अब भी उपचाररत मरीजों का आंकड़ा 23 हजार के आसपास बना हुआ है। कोरोना की वजह से जिन लोगों ने रविवार को दम तोड़ा उनमें दो पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं। पुरुषों में 17 साल की उम्र का एक किशोर भी है। सीएमएचओ डा.बीएस सैत्या के मुताबिक, किशोर को किडनी की बीमारी थी। उसे नियमित डायलिसिस की जरूरत पड़ती थी।

राजधानी में रविवार को कोरोना के 7,831 सैंपल की जांच में 2128 मरीज मिले हैं। जेके अस्पताल में एक मरीज की मौत भी कोरोना से हुई है। नए मरीजों में 18 साल से कम उम्र के 170 बच्चे और 23 डाक्टर भी हैं। इसके साथ ही भोपाल में अब तक मिले मरीजों की संख्या एक लाख 44 हजार हो गई है। इनमें एक लाख 31 हजार स्वस्थ हो चुके हैं।

ग्वालियर में 459 संक्रमित मिले। इनमें सिंधिया समर्थक व बीज निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल, JAH की HOD यशोधरा गौर और जिला पंचायत CEO IAS आशीष तिवारी की पत्नी संक्रमित मिली हैं। ग्वालियर-चंबल बेल्ट के सबसे बड़े अस्पताल जयारोग्य चिकित्सालय (JAH) में 220 में से 112 जूनियर डॉक्टर अभी तक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

जूनियर डॉक्टरों का नया बैच न आने से पहले से ही काम का बोझ झेल रहे जूनियर डॉक्टरों पर अपने आधे से अधिक साथियों के संक्रमित हो जाने से वर्कलोड और बढ़ गया है। जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. श्रीकांत शर्मा, सचिव डॉ. भरत बाथम ने डीन डॉ. समीर गुप्ता को ज्ञापन देकर अस्पताल में आने वाले मरीज को रेपिड एंटीजन टेस्ट के बाद ही भर्ती करने की मांग रखी है।