पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीटों पर बीजेपी 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

   चंडीगढ़

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022) के लिए बीजेपी ने सीटों का बंटवारा कर लिया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने सोमवार को कहा कि पंजाब में एनडीए गठबंधन जो हुआ है उसमें बीजेपी, पंजाब लोक कांग्रेस और संयुक्त अकाली दल-ढिंसा शामिल हैं. जेपी नड्डा ने कहा, "हम सब मिलकर पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी 65 सीटों पर, पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीटों पर और 15 सीटों पर संयुक्त अकाली दल-ढिंसा चुनाव लड़ेंगी."

दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जेपी नड्डा ने कहा, हमारे लिए पंजाब एक बॉर्डर स्टेट है, यह देश की सुरक्षा से जुड़ा प्रदेश है. सरकार बदलना ही नहीं बल्कि यह चुनाव आने वाली पीढ़ियों को सुरक्षित करने के लिए भी है. हम गुरु गोविंद सिंह, गुरु तेग बहादुर के बलिदन को नहीं भूल सकते है. पंजाब ने देश को बहुत कुछ दिया है, आज पंजाब को विशेष अटेंशन की जरूरत है. जो काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिख भाइयों के लिए किया है वो गर्व का विषय है.

माफिया के खिलाफ करेंगे कार्रवाई
नड्डा ने कहा कि सिख दंगों के मामले में पीएम ने दोषियों को जेल भेजने का काम किया है. अगर राज्य में बीजेपी की सत्ता आती है तो सरकार सभी माफियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी.

उन्होंने कहा, पंजाब से 600 किमी का बॉर्डर पाकिस्तान के साथ लगता है और पाकिस्तान की हरकतें कैसी हैं सब जानते हैं. भारत में ड्रग्स, आर्म और हथियारों की स्मगलिंग पाकिस्तान की तरफ से होती है. इतना ही नहीं ड्रोन की मदद से पाकिस्तान ड्रग्स भेजता है. देश की सुरक्षा के लिए मजबूत सरकार की जरूरत इस वक्त पंजाब में है.

पंजाब में चुनाव कब हैं?
उल्लेखनीय है कि पंजाब की 117 सीटों पर (Punjab Polling Schedule) एक चरण में 20 फरवरी को मतदान होगा. वहीं वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी.

You may have missed