Women’s Asia Cup: भारत को जापान ने 2-0 से हराया

नई दिल्ली
गत चैंपियन भारत को महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में पूल ए के दूसरे मैच में जापान के हाथों उलटफेर का सामना करना पड़ा। रविवार को यहां खेले गए मुकाबले में भारत को एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जापान के हाथों 0-2 से हार झेलनी पड़ी। जापान ने नागा यूरी (दूसरे मिनट) और साकी तनाका (42वें मिनट) के गोल से भारतीयों को चौंका दिया।

मैच में भारतीय खिलाड़ियों को धीमी शुरुआत करना महंगा पड़ा क्योंकि जापान ने दूसरे मिनट में नागाई यूरी के गोल से बढ़त हासिल कर ली। एक गोल से पिछड़ने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए पहले क्वार्टर में दो पेनल्टी कार्नर हासिल किए लेकिन वे दोनों को गोल में बदलने में नाकाम रहे। जापान ने इसके बाद अपनी रक्षापंक्ति को मजबूत किया और भारतीय टीम को मौके बनाने के बाद भी गोल करने से रोक दिया।

जापान ने इसके बाद 42वें मिनट में दूसरा गोल कर भारतीय टीम को पूरी तरह से चौंका दिया। भारतीय टीम ने इसके बाद आक्रामक खेल दिखाया और फिर से दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए लेकिन खिलाड़ी इस बार भी दोनों को गोल में बदलने में नाकाम रहे।

जापान अब पूल ए में दो मैचों में दोनों जीतकर शीर्ष पर है, जबकि भारत अपने पहले मैच में मलयेशिया पर 9-0 से जीत दर्ज करने के बाद दूसरे स्थान पर है। भारत का अगला पूल मैच सोमवार को सिंगापुर से होगा। दोनों पूलों से शीर्ष दो टीमें टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

You may have missed