हार कर भी आरसीबी ले गई 7 करोड़, जानें गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स को मिलेगी कितनी रकम?

 नई दिल्ली
 आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालीफायर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ एक बार फिर आरसीबी के खिलाड़ियों और उनके फैंस का खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हुआ। हालांकि हार के बावजूद इस टीम पर करोड़ों रुपए की धनवर्षा हुई। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद आरसीबी ने प्वाइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर रहते हुए सीजन का अंत किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरसीबी को शानदार आईपीएल सीजन के लिए 7 करोड़ रुपए की इनामी राशि दी जाएगी, वहीं चौथे नंबर पर रही लखनऊ सुपर जाएंट्स के खाते में 6.50 करोड़ रुपए आएंगे।

हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस और संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स इस साल आईपीएल के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है। खिताब जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपए जबकि हारने वाली टीम को 13 करोड़ रुपए मिलेंगे। इनके अलावा पर्पल कैप और ऑरेंज कैप जीतने वाले खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपए दिए जाएंगे। वहीं इमर्जिंग प्लेयर को 20 लाख रुपए का इनाम मिलेगा। वहीं लीग स्टेज में बाहर होने वाली टीमों को कितनी राशि मिलेगी इसकी कोई जानकारी नहीं है।
 
2008 में जीतने वाली टीम को मिले थे 4.8 करोड़ रुपए
आईपीएल का पहला सीजन 2008 में खेला गया था, इस दौरान शेन वॉर्न की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स ने खिताब जीता था। आरआर को उस दौरान 4.8 करोड़ रुपए मिले थे। जैसे-जैसे दुनियाभर में यह लीग पोपुलर होती गई वैसे-वैसे इनाम की राशि में भी इजाफा होता रहा। आज खिताब जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपए का इनाम मिलता है।