कश्मीर मसले के समाधान से जुड़ी है दक्षिण एशिया में शांति, बोले पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी

 नई दिल्ली
 
पाकिस्तान ने एक बार कश्मीर का राग अलापा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा है कि वह भारतीय अधिकृत कश्मीर मसले को अमेरिकी विदेश मंत्री सहित दुनिया भर के देशों के सामने उठाते रहे हैं। उन्होंने कहा है कि भारत के कदमों के कारण कश्मीर की स्थिति तेजी से बिगड़ रही है। भारत मुस्लिम बहुसंख्यक को हाशिए पर रखकर और अवैध कदमों के जरिए उन्हें अल्पसंख्यक में बदलने की कोशिश कर रहा है।

फासीवादी देश बन गया है भारत: बिलावल भुट्टो
बिलावल ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं और भारत में बढ़ते इस्लामोफोबिया पर तुरंत संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने हाल ही में बीजेपी नेताओं के भड़काऊ बयानों का हवाला देते हुए कहा कि इस तरह के अपमानजनक और बेहद निंदनीय बयानों ने दुनिया भर के मुसलमानों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। ताजा प्रकरण इस बात का सबूत है कि भारत एक फासीवादी देश बन गया है और यह अब एक धर्मनिरपेक्ष भारत नहीं है, बल्कि हिंदुत्व की विचारधारा का प्रभुत्व है।

भारत के साथ शांति चाहता है पाकिस्तान बोले बिलावल
बिलावल ने कहा है कि पाकिस्तान भारत के साथ शांति चाहता है लेकिन उसे नई दिल्ली की ओर से एक तर्कसंगत दृष्टिकोण की आवश्यकता है लेकिन भारतीय तर्कहीन कदमों से शांति के लिए जगह को निचोड़ा जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि दक्षिण एशिया में शांति कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान से जुड़ी हुई है।

You may have missed