पंथाचौक में अमरनाथ यात्रियों ठहराने की व्यवस्था मिलेगी

जम्मू
 श्रीनगर के बाबा अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं को ठहराने की व्यवस्था मिलेगी। इसके लिए प्रबंध तेजी के साथ किए जा रहे हैं। यात्रा 30 जून से शुरू हो रही है जो 11 अगस्त रक्षा बंधन वाले दिन तक चलेगी।

श्रीनगर के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद एजाज असद ने पंथाचौक में ट्रांजिट कैंप का दौरा कर यात्रा कार्यों और अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। डिप्टी कमिश्नर ने साफ-सफाई अभियान को भी देखा। उन्होंने प्री-फैब्रिकेटिड हट, लंगर लगाने के लिए प्रस्तावित जगह, जल प्रबंधन, सेल्फ हेल्प ग्रुप की तरफ से लगाए जाने वाले स्टाल और अन्य कार्यों को देखा।

कैंप में 50 से अधिक वाटर टैंक लगाए गए

डिप्टी कमिश्नर को बताया गया कि दो प्री-फैब्रिकेटिड हट बनाए जाने का काम पूरा हो चुका है और चार अन्य प्री-फैब्रिकेटिड हट का कार्य इस सप्ताह के अंत तक पूरा हो जाएगा जिससे श्रद्धालुओं को ठहराने की क्षमता अधिक हो जाएगी। डिप्टी कमिश्नर ने निर्माण कार्यों को डबल शिफ्ट में पूरा करने और इसे दो दिन में पूरा करने के लिए कहा। उन्होंने पानी, बिजली और अन्य सुविधाएं देखी। कैंप में 50 से अधिक वाटर टैंक लगाए गए हैं। उन्हें बताया गया कि एक सौ मोबाइल वॉशरूम और 50 मोबाइल शौचालय उपलब्ध होंगे। श्रीनगर नगर निगम को कहा गया कि वह नियमित तौर पर कैंप में साफ सफाई की व्यवस्था करें।