अपने आखिरी Wimbledon में सानिया का शानदार प्रदर्शन जारी, मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में बनाई जगह

लंदन
भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) का विंबलडन (Wimbledon) में शानदार प्रदर्शन जारी है। सानिया ने अपने क्रोएशियाई पार्टनर मेट पेविक (Mate Pavic) के साथ मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सानिया और मेट की जोड़ी टूर्नामेंट में छठी सीड है।

ये पहला मौका है, जब सानिया विंबलडन के इस इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है। क्वार्टर फाइनल में सानिया और पेविक की जोड़ी ने नंबर चार सीड पीयर्स और डाब्रोवस्ती को एक घंटे और 41 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 3-6, 7-5 से हराया। सानिया और पेविक की जोड़ी को दूसरे दौर में वॉक ओवर मिला था। वहीं, पहले दौर में इन्होंने स्पेन के डेविड वेगा हर्नांडेज और जॉर्जिया की नटेला जालमिद्जे को 6-4, 3-6, 7-6 से हराया था। क्वार्टर फाइनल मैच में सानिया का खेल देखने लायक था। सानिया और पेविक की जुगलबंदी कमाल की रही और यही कारण है कि इस जोड़ी ने सेमीफाइनल का टिकट कटाया।

सेमीफाइनल में सानिया और पेविक का सामना दूसर क्वार्टर फाइनल की विजेता जोड़ी (रोबर्ट फराह और जेलेना ओस्ताफेंको या फिक दूसरी सीड नैल स्कुप्सी और डेसिरै क्रॉक्जिक) के साथ होगा। बता दें कि, मिक्स्ड डबल्स से पहले सानिया मिर्जा ने मौजूदा टूर्नामेंट के महिला डबल्स में भी हिस्सा लिया था, लेकिन उन्हें पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा।

सानिया का आखिरी विंबलडन
सानिया मिर्जा ने साल की शुरुआत में ही ये ऐलान कर दिया था कि ये 2022 उनके करियर का आखिरी सीजन होगा। इस सीजन के बाद वह टेनिस से रिटायरमेंट ले लेंगी। अपने आखिरी विंबलडन में भी वह जीत के साथ ही अंत करना चाहेंगी।सानिया मिर्जा ने जहां मिक्स्ड डबल्स से सेमीफाइनल में जगह बनाई, तो फेंच ओपन के अंतिम चार तक पहुंचने वाले रोहन बोपन्ना विंबलडन से बाहर हो गए हैं।