हम ग्रीन और क्लीन एनर्जी उपलब्ध करवाने हेतु संकल्पित – मंत्री दत्तीगांव

धार
आजादी का अमृत महोत्सव के तहत गुरूवार को पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम हाल में  ‘‘उज्जवल भारत, उज्जवल भविष्य पॉंवर/ 2047’’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रदेश के औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने मॉ सरस्वती के समक्ष माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया।  

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री दत्तीगांव ने कहा कि हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे है।  हमें  गर्व करना चाहिए कि स्वतंत्रता सेनानियों कितने बलिदानों के बाद हमें यह आजादी मिली है। अनेकता में एकता ही हमारे देश की पहचान है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी ने एक सपना देखा था कि देश के कोने-कोने तक बिजली पहुचे यह सब उसी का परिणाम है। आज हम इस तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रहे है। उनके नेतृत्व और भविष्य दर्शन को ध्यान में रख कर अनेको योजनाऐं बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण की रक्षा करना भी एक गंभीर विषय है । हमारा संकल्प है कि हम ग्रीन एनर्जी और क्लीन एनर्जी उपलब्ध करवा सके। सरकार बिजली बिल की बड़ी रकम का वहन कर रही है। इसलिए हमे आवष्यकता अनुसार ही उसका उपयोग करना चाहिए। जितना हो सके बिजली को बचाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के लाईनमैन  विषम परिस्थतियों में भी अपने कार्य को बखुबी निभाते है।
 
उपाध्यक्ष नागरिक आपूर्ति निगम श्री राजेश अग्रवाल ने कहा कि सभी के लिए बिजली का बहुत महत्व है। विद्युत से ही उद्योग और कृषि में उत्पादन मिलता  है। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री जी ने घर-घर बिजली पहुॅचाकर देश को एक उज्ज्वल भविष्य दिया है। अब हमारा देश तेजी से आगे बड रहा है। स्वच्छ भारत में भी देश विकासशील भारत की और अग्रसर हो रहा है।  

 इस अवसर पर उत्कृष्ट विद्यालय, भोज कन्या विद्यालय की बालिकाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम व नुक्कड नाटक की प्रस्तुती दी गई। कार्यक्रम में एसडीएम श्रीमती दीपाश्री गुप्ता, अधीक्षण यंत्री जे आर कनखरे, जनप्रतिनिधि, पत्रकारगण, विभागीय अधिकारी, कर्मचारी सहित आम नागरिक मौजूद रहें।