August 12, 2022

2024 के आम चुनावों में BJP तोड़ेगी अपना ही 2014 का रिकॉर्ड- केशव प्रसाद मौर्य

Spread the love

लखनऊ
 उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बातचीत में बताया कि बीजेपी 2024 के आम चुनावों में उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 73 जीतने के अपने 2014 के रिकॉर्ड को तोड़ देगी. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में अन्य सभी राजनीतिक दल राजनीतिक गुमनामी की ओर बढ़ रहे हैं. केपी मौर्य ने  बताया, ‘हमारे पास 2024 के लिए 75 सीटों का लक्ष्य है. यादव और जाटव समुदाय और विशेष रूप से पसमांदा मुसलमान भी अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं और उन्होंने बड़ी संख्या में बीजेपी को वोट देना शुरू कर दिया है.’ यादव और जाटव परंपरागत रूप से क्रमशः समाजवादी पार्टी और बसपा के वोट बैंक रहे हैं, जबकि पीएम मोदी ने हाल ही में यूपी में भाजपा से पसमांदा मुसलमानों पर ध्यान केंद्रित करने को कहा है.

मौर्य ने आगे कहा कि आजमगढ़ और रामपुर में लोकसभा उपचुनावों में भाजपा के लिए बड़ी जीत, जहां क्रमपरिवर्तन हमारे अनुकूल नहीं थे, ने दिखाया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भाजपा के लिए एक रिकॉर्ड जीत इंतजार कर रही है. उन्होंने कहा कि सपा अब ‘समाप्तवादी पार्टी’ होने की ओर बढ़ रही है. अखिलेश यादव के लिए वापसी करने का कोई मौका नहीं है, क्योंकि ‘राजनीति के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है’ और मुख्यमंत्री की कुर्सी पर किसी का जन्मसिद्ध अधिकार नहीं है.

मौर्य ने यह भी कहा कि राज्य मंत्री दिनेश खटीक को त्याग पत्र नहीं लिखना चाहिए था, जो उन्होंने किया. उन्हें उचित मंच पर अपना मुद्दा उठाना चाहिए था. उन्होंने इस बात से दृढ़ता से खारिज किया कि राज्य का बुलडोजर अभियान मुसलमानों के उद्देश्य से था और कहा कि मुसलमानों ने देखा है कि नरेंद्र मोदी के 8 साल या योगी आदित्यनाथ के 6 साल के शासन में किसी को नुकसान नहीं हुआ है, जब तक कि किसी ने कुछ अवैध नहीं किया.