August 12, 2022

सावन मिलन समारोह सांस्कृतिक नृत्य के साथ हुआ समापन

Spread the love

जांजगीर चाम्पा
महिला साहू समाज द्वारा गुरुवार को ग्राम काशीगढ़ के भक्तमाता भवन में सावन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष साहू संघ महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य मुंगेली श्रीमती शीलू साहू थी।

कार्यक्रम मे अन्य अतिथियों के रूप में श्रीमती मोहनकुमारी साहू उपाध्यक्ष प्रदेश साहू संघ छत्तीसगढ़ विशिष्ट अतिथि के रूप में श्रीमती रेणुका साहू जी,श्रीमती देवकी साहू जिला अध्यक्ष साहू संघ महिला प्रकोष्ठ कोरबा,श्रीमती लखनी साहू कोरबा,श्रीमती पुष्पा साहू उपाध्यक्ष जिला साहू संघ बलोदा बाजार,श्रीमती तारा साहू उपाध्यक्ष तहसील साहू संघ जैजैपुर श्रीमती भुनेश्वरी साहू परिक्षेत्र उपाध्यक्ष साहू संघ कांशीगढश्रीमती मोहन कुमारी( मीनू) साह ूप्रदेश उपाध्यक्ष साहू संघ जनपद सदस्य पूर्व सरपंच ग्राम पंचायत देवरानी एवं खम्हनलाल साहू भी उपस्थित थी।

इस अवसर  पर  शीलू साहू ने कहा कि आप लोगो ने मुझे इतना अपना पन दिए जिसके कारण हमेशा आप लोगो की आभारी रहूंगी मोहनकुमारी दीदी ने महिलाओं की उत्सव भी मना दिया बड़े बड़े शहर के महिलाओं को पीछे छोड़ कर प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर निर्वाचित हुए है। आप लोगो की बात को रायपुर में लड़ाई लड़ी जाती है भविष्य में जो पद पर है उससे भी बड़े पद में आसीन हो यही हमारी शुभकामनाएं है।

महिलाओं की अंदर प्रतिभा की कमी नही है अपनी प्रतिभा को खुद को पहचाना है आप लोगो को अपनी शक्ति को पहचाना है पहले साहू समाज के लोगों को मंदिर में प्रवेश नही दिया जाता है पूरी के जगरनाथ मंदिर में सबसे पहले भोग भक्त माता कर्मा की लगती हम सब समाज की कुल वर्षस है।कोरोनाकाल में सब जगह लड़ाई झगड़ा होता था तो माता बहिनी के कारण ही शांति बनी हुई थी क्योंकि साहू समाज की महिला मन सीता स्वरूप होता है। काशीगढ़ अब निवासी काशी विश्वनाथ है हम अपने आप में प्रतिभा शाली हो कलेक्टर जैसे पढ़ाई को छोड़कर समाज सेवा कर रही हूं।मोहनकुमारी ने कहा कि हमे साहू समाज को देखना है चाहे कोई भी पार्टी की हो लेकिन समाज को देखना है मेरे सरपंच चुनाव में माता बहिनी मन ही सरपंच मुझे बनाया आप सभी का शब्द और मेरी आवाज है। शीलू ने बहुत कम उम्र में सबसे ज्यादा व्होट पाकर जिला पंचायत सदस्य बनकर आई है श्रीमती पुष्पा साहू जी बेलटिकरी गांव की बहू है वह संकल्प लेकर समाज की सेवा कर रही है जो अपने आप मे एक इतिहास है।