बुध ग्रह 10 को होंगे वक्री, तीन राशियों को बंपर लाभ

नई दिल्ली

वैदिक शास्त्रों के अनुसार, 10 सितंबर को सुबह 8 बजकर 42 मिनट को बुध कन्या राशि पर वक्री हो रहे हैं। इसके बाद 2 अक्टूबर 2022 को बुध कन्या राशि में ही अपनी मार्गी हो जाएंगे। इसके बाद बुध ग्रह 26 अक्टूबर बुधवार को कन्या से तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे। बुध ग्रह के वक्री होने से कुछ राशियों के जीवन पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा। वहीं कुछ राशियों को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। जानिए बुध के वक्री होने से किन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ।
ज्योतिष में बुध को बुद्धि, एकाग्रता, वाणी, त्वचा, सौंदर्य आदि का कारक ग्रह माना गया है। इसके साथ ही बुध को ग्रहों का राजकुमार का दर्जा प्राप्त है। ऐसे में बुध के वक्री होने से कई राशियों के जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी।

मिथुन राशि

बुध का वक्री होना इस राशि के जातकों के लिए अच्छा साबित होगा। नौकरी में भी लाभ मिलने के आसार है। कार्य स्थल में आपके काम की प्रशंसा की जाएगी। इसलिए अपने काम को पूरी मेहनत के साथ करना चाहिए। वहीं बिजनेस में भी मेहनत का फल मिलेगा।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए भी बुध का वक्री होना फलदायी साबित होगा। इस राशि के जातकों को अचानक धन लाभ मिलने के आसार है। वाद-विवाद से भी छुटकारा मिलेगा। लंबे समय से परिवारों के बीच चली आ रही लड़ाई भी समाप्त हो सकती है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए बुध का वक्री होना खुशियां लेकर आएगा। इस राशि के जातकों को नौकरी-बिजनेस में अपार सफलता के साथ धन लाभ मिलेगा। इसके साथ ही उच्च अधिकारियों के साथ संबंध अच्छे बनेंगे। लंबे समय से रुके हुए कार्य अब पूरे होंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को सफलता हासिल होगी।