कोई नहीं है टक्कर में, गांधी परिवार का सपोर्ट मेरे साथ-शशि थरूर

तिरुवनंतपुरम
राजस्थान कांग्रेस में पैदा हुए संकट के बाद अब शशि थरूर का हौसला कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर बढ़ गया है. कांग्रेस के लोकसभा सांसद शशि थरूर ने दावा किया है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए उन्हें गांधी परिवार का समर्थन हासिल है. थरूर ने कहा कि केरल और देश के बाकी हिस्सों से कांग्रेस पार्टी के अधिकांश कार्यकर्ता उनका समर्थन कर रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि उनका विरोध करने वालों में कुछ खास दम नहीं है. कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव में उनके सामने टक्कर देने वाला कोई नहीं है.

संभावना है कि तिरुवनंतपुरम के सांसद थरूर का मुकाबल 17 अक्टूबर को होने वाले AICC अध्यक्ष के चुनाव में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से हो सकता है. थरूर ने कहा कि ‘जब मैं अपना नामांकन पत्र जमा करूंगा तो आपको वह समर्थन दिखाई देगा जो मुझे मिल रहा है. अगर मुझे अधिकांश राज्यों के पार्टी कार्यकर्ताओं का समर्थन मिलता है, तो मैं चुनाव मैदान में रहूंगा.’ थरूर ने संवाददाताओं से कहा कि ‘देश के विभिन्न हिस्सों से कई लोगों ने मुझसे चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है.’

तिरुवनंतपुरम के सांसद ने पलक्कड़ जिले के पट्टांबी में भारत जोड़ो यात्रा के अपने सुबह के सत्र के समाप्त होने के तुरंत बाद राहुल गांधी से मुलाकात की।

उन्होंने कहा, मैं आया और राहुल गांधी से मिला। मैंने गांधी परिवार के तीन लोगों से बात की और उन्हें इसके लिए चुनाव लड़ने से कोई दिक्कत नहीं है। मुझे अभी फैसला करना है और देश भर से प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें केरल में कांग्रेस नेताओं से समर्थन की उम्मीद है, उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, हां, निश्चित रूप से, लेकिन सभी समर्थन नहीं करेंगे और नामांकन दाखिल होने के बाद मेरा समर्थन बढ़ेगा।

थरूर शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।