PM मोदी ने अखिलेश को फोन कर पूछा मुलायम सिंह का हाल, कहा-मैं मदद के लिए मौजूद हूं

नई दिल्ली
यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की तबीयत रविवार को ज्यादा खराब हो गई। इसके बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। उनका ऑक्सीजन लेवल काफी कम हो गया है। हालांकि उनकी हालत स्थिर बताई गई है। मुलायम सिंह का स्वास्थ्य खराब होने की खबर सामने आने के बाद राहुल गांधी, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने उनके जल्द होने की कामना की है।
 
सूत्रों को मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से बात की और मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने यह भी कहा कि जो भी संभव सहायता की जरूरत होगी उसके लिए वे मदद के लिए मौजूद हैं। इससे पहले राहल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, मुलायम सिंह जी की ख़राब सेहत का समाचार प्राप्त हुआ। मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।
 
वहीं दूसरी ओर मुलायम सिंह की तबियत खराब होने खबर सामने आने के बाद अखिलेश यादव, पत्नी डिंपल और बेटे अर्जुन के साथ मेदांता अस्पताल पहुंचे। वहीं उनके परिवार को कई अन्य सदस्य गुरुग्राम पहुंच रहे हैं। करीब 3 घंटे तक अस्पताल में रहने के बाद देर रात अखिलेश यादव पत्नी डिंपल के साथ अस्पताल से बाहर निकले। वहीं मुलायम सिंह के भाई शिवपाल यादव ने कहा कि मुलायम सिंह के लिए अगले 24 घंटे अहम हैं। वहीं मेदांता अस्पताल के पीआरओ ने बताया कि मुलायम सिंह यादव को यूरिन में इन्फेक्शन के साथ ही ब्लड प्रेशर की समस्या काफी बढ़ गई थी। उनकी स्थिति में कोई सुधार नहीं दिखाई दिया, तो डॉक्टरों ने वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा है। हालांकि उनकी हालत स्थिर है।

मुलायम सिंह यादव बीते दो साल से बीमार चल रहे हैं। परेशानी अधिक बढ़ने पर उन्हें अक्सर अस्पताल में भर्ती कराया जाता है। इससे भी पहले अगस्त, 2020 में यूरिन इन्फेक्शन के बाद और इस साल पेट में दर्द के बाद भी मुलायम को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां टेस्ट रिपोर्ट में आंत में सूजन की समस्या सामने आई थी।