T20 World Cup 2022: सुपर 12 की आखिरी दो टीमों का आज होगा फैसला, अब तक ये 10 टीमें कर चुकी हैं क्वालीफाई

नई दिल्ली
 
टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले राउंड के आखिरी दो मैच आज खेले जाने हैं। इन दोनों मुकाबलों के जरिए फैंस को उन दो आखिरी टीमों का पता चलेगा जो अगले राउंड यानि की सुपर-12 के लिए क्वालीफाई करेगी। गुरुवार को ग्रुप ए से श्रीलंका और नीदरलैंड्स ने अगले राउंड में प्रवेश कर लिया है। श्रीलंका ने जहां पहले ग्रुप में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के ग्रुप में जगह बनाई है, वहीं नीदरलैंड भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका वाले दूसरे ग्रुप में पहुंची है। आज 21 अक्टूबर शुक्रवार को पहला मुकाबला वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच खेला जाएगा, वहीं दूसरे मैच में स्कॉटलैंड की टीम जिम्बाब्वे से भिड़ेगी। दोनों मुकाबलों में जो टीम जीत दर्ज करेगी वह अगले राउंड में जगह बनाएगी।
 
ग्रुप बी की प्वाइंट्स टेबल इस समय सबसे सरल दिखाई दी है। वेस्टइंडीज, स्कॉटलैंड, जिम्बाब्वे और आयरलैंड चारों टीमों ने दो-दो मुकाबले खेले हैं, एक में उन्हें जीत मिली है, वहीं दूसरे में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है ऐसे में आज जो टीम जीत दर्ज करेगी वह सुपर-12 के लिए क्वालीफाई करेगी।
 
ग्रुप बी में सबसे मजबूत टीम निकोलस पूरन की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज को माना जा रहा था। दो बार की वर्ल्ड चैंपियन होने के बावजूद यह टीम आईसीसी टी20 रैंकिंग के टॉप 8 में ना होने की वजह से सीधा सुपर-12 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। पहले ग्रुप में वेस्टइंडीज को बड़े उलटफेर का भी सामना करना पड़ा था। निकोलस पूरन की टीम को स्कॉटलैंड ने 42 रनों से मात देकर आंखें बड़ी करने पर मजबूर कर दिया था। हालांकि इसके बाद इस टीम ने जिम्बाब्वे पर 31 रनों से जीत दर्ज कर जोरदार वापसी की थी। उम्मीद जताई जा रही है आयरलैंड के खिलाफ आखिरी मैच में लाजवाब प्रदर्शन कर यह टीम अगले राउंड में प्रवेश करने में कामयाब रहेगी।