अर्शदीप ने बाबर से लिया रोहित शर्मा का बदला, चुकता किया एक साल पुराना शाहीन का हिसाब

नई दिल्ली
इतिहास अपने आपको दोहराता है। ये बात टी20 विश्व कप 2022 में खेले गए इंडिया और पाकिस्तान (India vs Pakistan Match) मैच पर सही साबित होती है। इस मैच में भी वही हुआ जो पिछले टी20 विश्व कप 2021 में हुआ था। फर्क सिर्फ इनता है कि उस मैच में पाकिस्तान का गेंदबाज हीरो बना था। इस बार के मैच में भारतीय गेंदबाज अर्शदीप (Arshdeep) ने पलटवार किया।

दरअसल, 23 अक्टूबर को मेलबर्न में भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला गया। इसमें इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेटों से मात देकर अपने टी20 विश्व कप का शानदार आगाज किया। भारत ने इस जीत के साथ 2021 के टी20 विश्व कप मिली हार का बदला ले लिया। इस मैच के कुछ प्रदर्शन क्रिकेट जगत के इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गए।

अर्शदीप ने लिया रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बदला
इस मैच में एक घटना और घटी जिसने एक साल पुराने इतिहास को दोहरा दिया। आइसीसी ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें भारत पाकिस्तान के बीच खेले गए दो मैचों का जिक्र किया है। वीडियो में अर्शदीप दिखाई दे रहे हैं तो वहीं उपर शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) बॉल करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

अर्शदीप वाले वीडियो में वह बाबर आजम को ऑउट करते हुए दिखाई दे रहे हैं, तो वहीं शाहीन अफरीदी रोहित शर्मा को। वीडियो के जरिए बताया गया है कि 2021 के टी20 वर्ल्ड कप के भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान शाहीन अफरीदी ने जिस तरह रोहित शर्मा को एल्बीडब्ल्यू किया था। ठीक उसी तरह अर्शदीप ने इस बार के मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आउट किया।

2021 में शाहीन तो 2022 में अर्शदीप रहे हीरो
बता दें कि 23 अक्टूबर को खेले गए इंडिया-पाकिस्तान मैच में भारत की तरफ से टी20 विश्व कप में डेब्यू कर रहे अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 32 रन देते हुए 3 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। इसमें पाकिस्तान ओपनर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का विकेट शामिल है।

वहीं 2021 के टी20 विश्व कप के भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 31 रन देते हुए 3 विकेट चकाए थे। इसमें रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली का विकेट शामिल था।

You may have missed