संजय सिंह ने कहा था पैसों का करो इंतजाम, सिसोदिया को दिए 82 लाख; ED की चार्जशीट में पूरी बात

 नई दिल्ली 

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में आरोपी कारोबारी दिनेश अरोड़ा को आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह ने दिल्ली चुनाव के लिए फंड जुटाने को कहा था। ईडी की ओर से कोर्ट में पेश चार्जशीट में यह बात कही गई है। ईडी ने चार्जशीट में कहा है कि दिनेश अरोड़ा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के करीबी हैं और विजय नायर के साथ मिलकर काम कर रहे थे।  

 रिपोर्ट के मुताबिक ईडी ने चार्जशीट में कहा, ''वह (दिनेश अरोड़ा) शुरुआत में संजय सिंह से मिले और उनकी मदद से मनीष सिसोदिया के संपर्क में आए। यह मुलाकात अरोड़ा के ही रेस्टोरेन्ट कोर्टयार्ड में हुई थी। संजय सिंह के कहने पर अरोड़ा ने कई रेस्टोरेन्ट मालिकों से बात की और आगामी दिल्ली चुनाव के लिए 82 लाख रुपए के चेक जुटाए (सिसोदिया को सौंपे)।

जांच एजेंसी ने यह भी आरोप लगाया कि संजय सिंह ने दिनेश अरोड़ा का एक मुद्दा भी सुलझाया, जो आबकारी विभाग में लंबित था। चार्जशीट में कहा गया है, ''वह (दिनेश अरोड़ा) ने यह भी कहा कि सार्थक फ्लेक्स रिटेल लाइसेंस होल्डर अमित अरोड़ा ने उन्हें और कंवरबीर को सार्थक फ्लेक्स में पार्टनर बनने को कहा था। अमित ने उसे दुकान को पीतमपुरा से ओखला शिप्ट कराने में मदद करने को कहा था। अरोड़ा ने यह मुद्दा सिसोदिया के सामने उठाया और संजय सिंह के कहने पर एक्साइज डिपार्टमेंट ने मुद्दे का समाधान कराया। 

ईडी के मुताबिक, दिनेश अरोड़ा की मुलाकात संजय सिंह के आवास पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी हुई थी। चार्जशीट में आगे कहा गया है कि ओबेराय मैडेन्स में हुई बैठक का अजेंडा दिल्ली शराब करोबार और विजय नायर से अडवांस फायदे की रिकवरी थी, जिसमें दिनेश, विजय नायर, अरुण पिल्लई और के कविता की मौजूदगी थी।