अमेरिकी फुटबॉल टीम खरीदने के लिए जेफ बेजोस बेचेंगे वाशिंगटन पोस्ट अखबार

 वॉशिंगटन

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस फुटबॉल टीम वॉशिंगटन कमांडर्स को खरीदने के लिए अपना अखबार वॉशिंगटन पोस्ट को बेच सकते हैं। न्यूयॉर्क पोस्ट की खबर के मुताबिक इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा है कि वॉशिंगटन पोस्ट को बिक्री के लिए तैयार माना जा रहा है। हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बेजोस के एक प्रवक्ता ने कहा कि वॉशिंगटन पोस्ट नहीं बिकेगा।

 
न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक बेजोस फुटबॉल टीम वॉशिंगटन कमांडर्स को इसके मालिक डैन स्नाइडर से खरीदने के लिए रास्ते तलाश रहे हैं। कमांडर्स 1983, 1988 और 1992 में लोम्बार्डी ट्रॉफी उठाते हुए तीन सुपर बाउल्स जीत चुके हैं। बेजोस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि वॉशिंगटन कमांडर्स के मालिक डैन स्नाइडर वॉशिंगटन पोस्ट में प्रकाशित की गई खबरों की सीरीज से अभी भी नाराज हैं। यौन उत्पीड़न से जुड़ी खबरों में स्नाइडर को जिम्मेदार बताया गया था।  

बोली में शामिल नहीं हुए बेजोस

साल 2013 में जेफ बेजोस ने वॉशिंगटन पोस्ट को 250 मिलियन अमेरिकी डॉलर में खरीदा था। वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करने और ऑनलाइन विस्तार को बढ़ावा देने के लिए बेजोस ने इसके पूर्व मालिक डोनाल्ड ग्राहम से अखबार को खरीदा था।  इस बीच व्यापार और संस्कृति पर खेल के प्रभाव को कवर करने वाले ऑफिस स्पोर्ट्स ने बताया कि स्नाइडर बेजोस को अपनी टीम बेचना नहीं चाहते हैं। कमांडर्स ने पिछले सप्ताह संभावित खरीदारों से पहले दौर की बोलियों को स्वीकार कर लिया था, लेकिन बेजोस इसमें शामिल नहीं थे। 
 
बता दें, बेजोस पहले ही सार्वजनिक रूप से कह चुके हैं कि एक अखबार का मालिक होना उनका लक्ष्य कभी नहीं था। बेजोस ने कई बार दावा किया है कि फुटबॉल उनका पसंदीदा खेल है, लेकिन सार्वजनिक रूप से ये दावा नहीं किया है कि वो अपने बिजनेस में राष्ट्रीय फुटबॉल लीग (एनएफएल) टीम को जोड़ना चाहते हैं या नहीं।