दूसरे टेस्ट में स्टार अय्यर के खेलने पर सयंश बरकरार, बुमराह को भी लेकर आई बड़ी अपडेट

बेंगलुरू
पीठ की चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हुए स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer Injury) अब भी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में ‘रिहैब' प्रक्रिया से गुजर रहे हैं जिससे टीम प्रबंधन के उनके टेस्ट मैच में उतारने का जोखिम उठाने की संभावना नहीं है. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट शुक्रवार से फिरोजशाह कोटला में खेला जाएगा और देखना होगा कि अय्यर टीम से जुड़ते हैं या नहीं.

अय्यर ने बेंगलुरू में एनसीए में ‘रिहैबिलिटेशन' कार्यक्रम के कुछ वीडियो पोस्ट किये थे जिसमें वह ट्रेनर एस रजनीकांत के साथ थे. अय्यर ‘स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग' ट्रेनिंग कर रहे हैं, लेकिन राष्ट्रीय टीम के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी के मानदंड के अनुसार उन्हें कम से कम एक घरेलू मैच खेलना जरूरी होगा.

इसलिए अय्यर को सीधे टेस्ट मैच में नहीं उतारा जा सकता है क्योंकि इसमें उन्हें 90 ओवरों के लिए क्षेत्ररक्षण करना होगा और लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी पड़ सकती है. यह देखना दिलचस्प होगा कि चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति एक से पांच मार्च तक मध्य प्रदेश के खिलाफ होने वाले ईरानी कप मैच के लिए अय्यर को फिटनेस (Shreyas Iyer Fitness News) साबित करने के लिये शेष भारत टीम में शामिल करती है या नहीं. चयन समिति ने रविंद्र जडेजा को फिटनेस साबित करने के लिये रणजी ट्राफी मैच खेलने के लिए कहा था.

इसलिए पूरी संभावना है कि बुमराह इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में मुंबई इंडियंस (MI) के लिए वापसी करेंगे जहां उनके कार्यभार पर नजर रखी जाएगी. पहले टेस्ट में ‘प्लेयर ऑफ द मैच' रहे जडेजा शुक्रवार से दिल्ली में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले एक वैकल्पिक ट्रेनिंग सत्र के लिए जामथा के वीसीए स्टेडियम में नेट में दिखे. जडेजा के साथ सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी थे. पुजारा फिरोजशाह कोटला में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे.