‘जम्मू-कश्मीर देश का अभिन्न अंग, राज्य का दर्जा बहाल हो और जल्द चुनाव हों’, बोले- फारूक अब्दुल्ला

नई दिल्ली
नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने पर केंद्र पर हमला किया। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार एक गर्वित राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया। यह एक ट्रेजडी थी। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हम चाहत हैं कि जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल हो और जल्द चुनाव हों। जम्मू-कश्मीर देश का अभिन्न अंग है। कहा कि हम इस देश के हैं तो वे हमारे साथ ऐसा क्यों कर रहे हैं? इरोड उपचुनाव का नतीजा कांग्रेस के खाते में जाने पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस पार्टी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा साथ में मिलकर शांति और सद्भाव में रह सकने वाले मजबूत भारत का निर्माण कर सकते हैं। यहां कांग्रेस की जीत के लिए सीएम एमके स्टालिन को भी बधाई दी थी।

 पूर्वोत्तर राज्यों के विधानसभा चुनाव के अलावा पांच राज्यों के उपचुनाव के नतीजे भी आ गए। जिसमें तमिलनाडु की चर्चित इरोड सीट पर कांग्रेस ने जीत का परचम लहराया। यहां सीएम एमके स्टालिन का बर्ड डे सेलिब्रेट करने पहुंचे जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस पार्टी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया। कांग्रेस की जीत के बीच एमके स्टालिन को बधाई दी और बोले कि उन्होंने राज्य में शिक्षा और स्वास्थ्य सहित हर क्षेत्र में जो अद्भुत काम किए हैं। अप्रत्यक्ष तौर पर अब्दुल्ला ने अपने बयान के जरिए कांग्रेस की जीत के लिए सीएम के कामों को आधार बताया।

इसके अलावा फारुख अब्दुल्ला ने मजबूत भारत निर्माण और शांति सद्भाव का भी जिक्र किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि साथ मिलकर एक मजबूत भारत का निर्माण किया जा सकता हैं। जहां हम शांति और सद्भाव में रह सकते हैं। इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे है। एक दिन पहले विपक्ष के संभावित पीएम उम्मीदवार के सवाल पर भी फारुख ने स्टालिन का ही नाम लिया था। यानि द्रमुक के साथ तगड़े गठबंधन की बड़ी लकीर खींची जा सकती हैं। जिससे सभी दक्षिणी राज्यों में मिशन 2024 का संदेश पहुंचे।