69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का लखनऊ में प्रदर्शन, एससीईआरटी का घेराव

लखनऊ
69 हजार शिक्षक भर्ती की चयन सूची में शामिल अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर गुरुवार को राज्य शैक्षिक अनुसंधान परिषद (एससीईआरटी) पर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थी धरने पर बैठ गए हैं। बुधवार को अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास का घेराव किया। प्रदर्शन किया था, लेकिन उन्हें कहीं से कोई उचित आश्वासन व निदान नहीं मिला। आक्रोशित अभ्यार्थी अपनी मांग को लेकर आज एक बार फिर से एससीईआरटी का घेराव किया।

उत्तर प्रदेश की बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा वर्ष 2018 में कराई गई 69000 शिक्षक भर्ती मैं आरक्षण नियमों का पालन नहीं किया गया। जो बेसिक शिक्षा नियमावली है अब शासन-प्रशासन उसका पालन नहीं कर रहा है। 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण लागू करने में हुई विसंगति के बाद शासन के द्वारा जारी 6800 चयनित अभ्यर्थियों में इसको लेकर काफी रोष व्याप्त है।

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने कहा कि सरकार में बैठे अधिकारी आरक्षित अभ्यर्थियों को पिछले 2 साल से गुमराह करते रहे हैं। 6800 की सूची जारी कर नियुक्ति देने की बात कही लेकिन इस मामले को कोर्ट में ले जाकर फंस दिया। धरने में मौके पर एससीईआरटी के सामने धरना देने वालों में रामा यादव रीता शेखर अन्नू पटेल गंगा शरण राजबहादुर भोलानाथ अमित गंगवार रामदयाल लोधी अंजुम गौतम आदि सैकड़ों अभ्यर्थी शामिल रहे।

 

You may have missed