विदेश भेजने के नाम पर 250 लोगों से ठगी, करोड़ों हड़पकर फरार

 गोरखपुर

गोरखपुर के पादरी बाजार में शाहपुर इलाके के मेडिकल कॉलेज रोड स्थित राधिका कॉम्प्लेक्स में एक जालसाज ने ऑफिस खोलकर लगभग ढाई सौ लोगों को विदेश भेजने के नाम पर करोड़ों रुपए हड़पकर फरार हो गया। सोमवार को मुख्यमंत्री जनता दर्शन में शिकायत के बाद बुधवार की शाम शाहपुर पुलिस ने उड़ीसा प्रांत निवासी आर.रोबाना के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी हैं।

देवरिया के ग्राम बरईपुर निवासी संजय कुमार यादव ने सोमवार को मुख्यमंत्री जनता दरबार में शिकायत किया कि शाहपुर के मेडिकल कॉलेज रोड स्थित राधिका कॉम्प्लेक्स मे विदेश भेजने के लिए इम्पेरियल ट्रेवल्स गाइड के नाम से ऑफिस खुला था। एक परिचित के बताने पर ऑफिस पहुंचे तो जालसाज ने 55 हजार रुपए व पासपोर्ट अपने पास जमा करा लिया और कहा कि जल्द आपको विदेश भेज दिया जाएगा। दो महीना बीतने के बाद पीड़ित ने शनिवार को फोन लगाया तो स्विच ऑफ बता रहा था।
 

इसके बाद सोमवार को ऑफिस पहुंचे तो ताला बंद था। पता करने पर लोगों ने बताया कि लगभग ढाई सौ लोगों से विदेश भेजने के नाम पर करोड़ों रुपए लेकर फरार हो गया है। इसके बाद पीड़ित ने सोमवार को मुख्यमंत्री जनता दर्शन में शिकायत किया। शिकायत का संज्ञान लेते हुए बुधवार को शाहपुर पुलिस ने आरोपी जालसाज के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस का कहना है कि अधिक जानकारी निकाली जा रही है साथ ही आरोपी की तलाश जारी है। पुलिस कई लोगों से पूछताछ कर रही है। आरोपी की जल्द दबिश की जाएगी। वहीं पुलिस ने लोगों को और सतर्क होने की भी सलाह दी है। बढ़ते साइबर अपराधों को देखते हुए पुलिस ने जागरुक रहने के लिए कहा। वहीं सभी पीड़ितों से आरोपी से जुड़ी जानकारी ली जा रही है।

 

You may have missed