कोई बालीवुड-टालीवुड या छालीवुड नहीं,फिल्म इंडस्ट्री कहना चाहिए :आयशा जुल्का

रायपुर

साउथ के फिल्मों की बात ही कुछ अलग होती है। बालीवुड अभिनेत्री आयशा जुल्का ने यह बातें रायपुर में स्थानीय होटल में आयोजित सीजी रत्न सम्मान कार्यक्रम में कही। अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने भी साउथ की फिल्मों में काम किया है। एक सवाल का जवाब देते हुए अभिनेत्री ने कहा कि वर्तमान में बालीवुड, टालीवुड या छालीवुड नहीं, बल्कि इंडियन फिल्म इंडस्ट्री कहना चाहिए और जहां भी काम अच्छा हो, उससे खुशी मिलती है।

अभिनेत्री ने कहा कि 90 के दशक में पारिवारिक माहौल में फिल्में बनती थीं। उस दौरान फिल्म की स्टोरी लाइन, गाने आदि पर विशेष ध्यान देने के कारण अलग ही फिल्में बनती थीं। आज के समय की फिल्मों का दौर अलग है। उन्होंने कहा कि वे जब फिल्म इंडस्ट्री में आई तो उन्हें कुछ नहीं आता था और सारी चीजें बालीवुड से ही सीखा, जबकि आज के समय में जो कलाकार आ रहे हैं, वे सब कुछ सीखकर आते हैं।

आस्कर अवार्ड से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए अभिनेत्री ने कहा कि अवार्ड लेते समय यह जरूरी नहीं है कि आप इंडियन ड्रेस में हों या वेस्टर्न ड्रेस पहने हों, सबसे ज्यादा जरूरी चीज है कि आप हिंदुस्तानी हों। अभिनेत्री ने एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि उनके पसंदीदा अभिनेताओं में आमिर खान सबसे पहले है। अगर अभिनेत्रियों की बात की जाए तो वे अपना ही नाम लेंगी। अभिनेत्री आयशा जुल्का वर्ष 1988 में ही चार सौंदर्य प्रतियोगिताओं की विजेता थीं।