क्या हार्दिक पांड्या खेलेंगे WTC 2023 फाइनल? खिलाड़ी का जवाब जीत लेगा दिल

नई दिल्ली
भारतीय हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने खुद को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच की स्क्वॉड से बाहर रखा है। पांड्या कहना है कि उन्होंने टेस्ट टीम में जगह पाने के लिए पर्याप्त प्रदर्शन नहीं किया है। ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में 2-1 से हराकर भारत ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम इंडिया की भिड़ंत अब खिताबी मुकाबले में 7 जून को ऑस्ट्रेलिया से होगी। यह मैच इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल मैदान में खेला जाना है ऐसे में भारत को तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की काफी जरूरत रहेगी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी इस बारे में बात कर चुके हैं और उन्होंने तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के रूप में शार्दुल ठाकुर के नाम पर चर्चा की थी, मगर फैंस एक बार फिर हार्दिक पांड्या को टेस्ट टीम में देखना चाहते हैं।
 
गुरुवार को जब भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहले वनडे से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पांड्या से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने ऐसा जवाब दिया जिसने फैंस का दिल ही जीत लिया। हार्दिक पांड्या ने कहा कि टेस्ट टीम में आकर किसी की जगह अभी लेना सही नहीं होगा। इस हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा 'नहीं, मैं नैतिक रूप से बहुत मजबूत व्यक्ति हूं। मैंने वहां पहुंचने के लिए 10% भी नहीं किया है। मैं 1% का भी हिस्सा नहीं हूँ। इसलिए मेरा वहां आना और किसी की जगह लेना नैतिक रूप से सही नहीं होगा।'
 
हार्दिक पांड्या ने आगे कहा 'अगर मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं तो मैं कड़ी मेहनत करूंगा और अपना स्थान हासिल करूंगा। इस कारण से मैं डब्ल्यूटीसी फाइनल या भविष्य की टेस्ट सीरीज के लिए तब तक उपलब्ध नहीं रहूंगा जब तक मुझे नहीं लगता कि मैंने अपना स्थान अर्जित कर लिया है।' हार्दिक पांड्या ने सितंबर 2018 में इंग्लैंड में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था, इसके बाद लगातार पीठ की चोट के चलते वह टेस्ट टीम से बाहर रहे हैं। चोट के बाद वापसी कर हार्दिक पांड्या ने लिमिटेड ओवर क्रिकेट में तो धमाल मचाया है, मगर अभी तक टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने का उन्होंने कोई मन नहीं बनाया है। लिमिटेड ओवर क्रिकेट में अब उन्हें भारतीय टीम के फ्यूचर कैप्टन के रूप में भी देखा जा रहा है।

 

You may have missed