600 करोड़ के चावल घोटाले का मामला डा.रमनसिंह ने उठाया,सदन में जमकर हंगामा

रायपुर

छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के 10वें दिन चावल आवंटन में गड़बड़ी का मुद्दा गूंजा। पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह ने चावल आवंटन में गड़बड़ी को लेकर सवाल किया। पूर्व सीएम डा रमन सिंह ने चावल आवंटन में 600 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है। इस पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्यों के बीच जमकर बहस हुई और कुछ देर के लिए हंगामा होते रहा।

पूर्व सीएम के सवाल पर मंत्री अमरजीत भगत ने सदन को बताया कि पूरे मामले की जांच चल रही है और 31 मार्च तक जांच पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा, जिन्होंने चावल खाया उन सब पर कार्रवाई होगी। एक-एक पैसा वसूला जाएगा। इसके बाद डा रमन सिंह ने कहा, 600 करोड़ के चावल घोटाले मामला है। इसकी विधानसभा की समिति से जांच कराई जाए। मंत्री जांच के लिए सहमत नहीं हुए तो भाजपा विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया और नारेबाजी की भी। सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

डा रमन सिंह ने कहा कि 68 हजार टन चावल स्टाक में है, जिसका हिसाब न तो खाद्य विभाग की वेबसाइट पर है न तो जिलों के आंकड़ों में हैं। इस पर मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि 13592 पीडीएस दुकानों का निरीक्षण किया गया है। 13 एफआईआर दर्ज की गई है। 19 पीडीएस दुकानों से वसूली की गई है और 161 दुकानों का लाइसेंस निलंबित किया गया है।