‘I am Back’, डोनाल्ड ट्रंप ने बैन हटने के बाद फेसबुक पर किया पहला पोस्ट, YouTube पर भी हुई वापसी

अमेरिका
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फेसबुक और YouTube पर फिर से वापस आ गए हैं। डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और YouTube अकाउंट से बैन हटा दिया गया है। पिछले 2 सालों से डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और YouTube अकाउंट पर बैन लगा हुआ था। बैन हटने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को पहला फेसबुक पोस्ट किया।

ट्रंप ने 12-सेकंड के एक वीडियो को फेसबुक पर शेयर करते हुए लिखा, ''I am Back'' (मैं वापस आ गया हूं)। इस वीडियो में 2016 के चुनाव जीतने के बाद उनका विजय की झलक है और 2024 के चुनाव के लिए अपना अभियान डालने की भी कोशिश की गई है।

6 जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल पर हुए हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप का फेसबुक और यूट्यूब अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया था। अल्फाबेट इंक के स्वामित्व वाले YouTube ने कहा कि उसने दो साल से अधिक दिनों के निलंबन के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के यूट्यूब चैनल से प्रतिबंध हटा दिया है।
 
यूट्यूब इनसाइडर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''आज से डोनाल्ड ट्रंप का चैनल अब प्रतिबंधित नहीं है। वह नया कंटेंट अपलोड कर सकते हैं। हमने चुनाव से पहले प्रमुख राष्ट्रीय उम्मीदवारों से मतदाताओं को समान रूप से सुनने के अवसर देने के लिए ये कदम उठाया है।" डोनाल्ड ट्रंप ने अपने यूट्यूब चैनल पर भी बैन हटने के बाद पहला वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''I am Back''। ये वही वीडियो है, जो ट्रंप ने फेसबुक पर शेयर किया है।