पैदा होते ही रानी मुखर्जी की हो गई थी अदला – बदली, मां ने एक नजर में पहचान लिया था

मुंबई

एक्ट्रेस रानी मुखर्जी का आज यानि 21 मार्च 2023 को अपना 45 वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रहीं हैं । उनका जन्म साल 1978 को मुंबई में हुआ था । रानी के पिता राम मुखर्जी निमार्ता- निर्देशक हैं। उनकी मां का नाम कृष्णा मुखर्जी है। रानी पैदा होने के कुछ समय बाद एक पंजाबी फैमिली के बच्चे के साथ अदला बदली हो गई थी। रानी मुखर्जी ने एक इंटरव्यु के दौरान बताया था कि उनके जन्म के तत्काल बाद हॉस्पिटल में एक पंजाबी फैमिली के बच्चे के साथ उनकी अदला बदली हो गई थीं।

रानी ने आगे बताया कि उनकी मां कृष्णा मुखर्जी ने एक नजर में ही पहचान लिया था कि उनकी बेटी की अदला बदली हो गई है। कृष्णा मुखर्जी ने जब दूसरी बार अपनी बच्ची को देखा तो वे भौचक्की रह गईं थी। दरअसल पैदा होते ही जब उन्होंने रानी को देखा था तो उनकी आंखें भूरी थी। इस के बाद जब उन्हें यानि कृष्णा मुखर्जी को जो बच्चा दिया गया, उसे देखते ही कृष्णा ने कह दिया था कि ये उनकी बच्ची नहीं हैं। 

कृष्णा ने खुद वार्ड में सभी बच्चों को अपनी आंखों से देखा, जब वो पंजाबी फैमिली के पास पहुंची तो उनकी बेटी को देखते ही उन्होंने अपनी बेटी रानी को पहचान लिया था। रानी मुखर्जी के पिता निर्देशक-निमार्ता राम मुखर्जी है। रानी के बड़े भाई का नाम राजा मुखर्जी है। रानी मुखर्जी, बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल और ब्रम्हास्त्र के डायरेक्टर अयान मुखर्जी की कजिन सिस्टर हैं।