अमृतपाल के करीबी को दिल्ली से हिरासत में लिया गया – पुलिस सूत्र

नई दिल्ली
 दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर भगोड़े कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह के एक करीबी सहयोगी को पश्चिमी दिल्ली के तिलक विहार इलाके से हिरासत में लिया है। पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक, अमित सिंह के रूप में पहचाने गए व्यक्ति को मंगलवार को तिलक विहार से हिरासत में लिया गया था, जब पुलिस को उसके ठिकाने के बारे में पुख्ता जानकारी मिली थी। दिल्ली पुलिस ने इस ऑपरेशन में पंजाब पुलिस की मदद की।

इससे पहले दिन में एक अन्य घटनाक्रम में हरियाणा पुलिस ने 28 वर्षीय एमबीए डिग्री धारक एक बेरोजगार महिला को कथित तौर पर अमृतपाल सिंह और उसके साथी पप्पल प्रीत सिंह को कुरुक्षेत्र जिले के शाहाबाद शहर में उसके घर में आश्रय देने के आरोप में गिरफ्तार किया। महिला को पंजाब पुलिस को सौंप दिया गया है। आरोपी बलजीत कौर अपने भाई और पिता के साथ रहती है। उसका भाई एसडीएम कार्यालय में काम करता है, जबकि उसके पिता दूध का कारोबार करते हैं।

कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह भोरिया ने कहा कि बलजीत कौर पप्पल प्रीत सिंह के संपर्क में थी। भोरिया ने कहा, "संदेह है कि पप्पल प्रीत और अमृतपाल रविवार की रात बलजीत के घर पर रुके थे। कुछ पूछताछ के बाद पंजाब पुलिस को सूचित किया गया और महिला को आगे की जांच के लिए उन्हें सौंप दिया गया।"

अमृतपाल, जिसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) लगाया गया है, 18 मार्च से फरार चल रहा है, जबकि उसे पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया गया है।