पुलिस पार्किंग से अपनी ही बाइक चुरा डाली, पकड़े जाने पर बताई ऐसा करने की वजह

मुंबई

मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने एक बाइक चोर को गिरफ्तार किया है। दरअसल, पुलिस पार्किंग से एक बाइक अज्ञात द्वारा चोरी कर ली गई थी। बाद में पता लगा कि बाइक उसी चोर की है। अपने कबूलनामे में उसने ऐसा करने की वजह का भी खुलासा किया है। मामला मुंबई के आजाद मैदान पुलिस थाने से जुड़ा हुआ है। पुलिस पार्किंग से बाइक चोरी के आरोप में 24 साल के तारिक अहमद मकसूद खान को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी मुंबई के गोवंडी स्थित बैगनवाड़ी का रहने वाला है। आरोपी ने पुलिस पार्किंग से अपनी ही बाइक चोरी करने की बात भी कबूल ली है। आरोपी ने अपने कबूलनामे में बताया कि वह जुर्माना भरने से बचना चाहता था और इसलिए उसने पुलिस पार्किंग से अपनी ही बाइक चोरी कर ली।

गौरतलब है कि यह घटना आजाद मैदान ट्रैफिक चौकी के बाहर हुई जहां ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में तारिक खान की बाइक खड़ी की गई थी। ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि दोपहिया वाहन की चेन टूटी हुई मिली, जिसके बाद अधिकारियों को पता चला कि उनकी हिरासत से एक बाइक चोरी हो गई है। इसके बाद चोरी का मामला दर्ज किया गया था।

सहायक पुलिस निरीक्षक किरण स्वामी, हेड कांस्टेबल जयभाई और पुलिस कांस्टेबल हायर की टीम ने मामले की जांच की और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तारिक अहमद मकसूद खान को पकड़ा। गिरफ्तार होने के बाद, तारिक खान ने बाइक के लॉक और चेन को कटर से काटने और अपनी बाइक चोरी करने की बात कबूल की क्योंकि वह अपनी बाइक के लंबित जुर्माना का भुगतान नहीं करना चाहता था।