रामनवमी जुलूस और शोभायात्रा को लेकर खरगोन प्रशासन एक्स्ट्रा अलर्ट

खरगोन

रामनवमी पर पिछले साल खरगोन जिला मुख्यालय में श्रीराम भक्तों के जुलूस पर हुए पथराव और आगजनी की घटना के बाद इस साल निकलने वाले जुलूस और शोभायात्रा को लेकर प्रशासन एक्स्ट्रा अलर्ट है। खरगोन कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा और एसपी धर्मवीर सिंह ने यहां जुलूस और गणगौर पर्व के दौरान अतिरिक्त सुरक्षा प्रबंध रखने का फैसला किया है।

शुक्रवार को यहां बलवा ड्रिल भी डीआरपी लाइन में की गई।  राज्य शासन ने भी यहां के हालातों पर कलेक्टर, एसपी से रिपोर्ट तलब की है। खरगोन जिला मुख्यालय के साथ भीकनगांव एसडीएम कार्यालय में आगामी रामनवमी पर्व पर निकलने वाले श्रीराम जुलूस और गणगौर पर्व की व्यवस्थाआें को लेकर पिछले दिनों आयोजन समिति के सदस्यों के साथ प्रशासन के अफसरों ने बैठक की। बैठक की। आयोजन समिति के सदस्यों द्वारा बताया गया कि इस बार श्रीराम जुलूस आयोजन पर महाकाल और पुणे से वाद्य यंत्र लाएंगे।

एसपी सिंह ने कहा कि पूरा आयोजन शांति पूर्ण और सद्भावना पूर्वक हो, इसके लिए पुलिस और प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक व्यवस्थाएं  की जाएंगी। जुलूस मार्ग पर आवश्यकता अनुसार सीसीटीवी कैमरे लगाएं जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि आयोजन समिति अपनी तरफ से वॉलेंटियर नियुक्त करें जो एक निश्चित टीशर्ट, बैच और कैप के साथ व्यवस्थाएं संभाले।

एसपी सिंह ने कहा कि श्रीराम नवमी पर्व के कार्यक्रम के दौरान किसी प्रकार की कोई आपत्तिजनक सूचना या जानकारी है तो वह पुलिस और प्रशासन के संज्ञान में लाएं। एसपी सिंह ने समिति के सदस्यों से कहा कि डीजे पर बजने वाले गानों पर विशेष ध्यान रखा जाएगा। कोई भी अपने मोबाइल से गाने बजाने पर फोर्स नहीं करे। इसके लिए पृथक से बैठक टीआई करेंगे।  साथ ही सोशल मीडिया पर आवश्यक रूप से समिति और व्यापारी संघ अपनी ओर से अपील करें कि किसी तरह की भी आपत्तिजनक सामग्री प्रसारित न करें।

You may have missed