30 मार्च गुरुवार का राशिफल

मेष राशि (Aries)
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे. परिवार की भलाई के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है, जिसे कुछ लोग नाखुश दिखेंगे. बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं, प्यार-दुलार के हथियार का इस्तेमाल कर उन्हें समझाएं, अनचाहे तनाव से बचें.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका कुछ खास नहीं रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. व्यवसाय कर रहे जातको की बात करें तो आप का दिन आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपको विदेशों से भी व्यापार के लिए अवसर प्राप्त होंगे. नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे, जिनसे आप लाभ कमा कर व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. आपका विनम्र स्वभाव सराहाया जाएगा. सभी लोग आपकी तारीफ करेंगे. आपको कोई पुरानी बीमारी कल आपको परेशान कर सकती है, जिसकी वजह से आपका काफी धन खर्च हो सकता है. पारिवारिक सदस्यों की मदद आपकी जरूरतों का ख्याल रखेगी.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा. धन की आवाजाही कल दिन भर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे. पारिवारिक व्यवसाय को शुरू करने के लिए शुभ दिन है. पिताजी आपके व्यापार में कुछ धन भी खर्च करेंगे, इसे सफल बनाने के लिए दूसरे सदस्य भी आपकी सहायता करेंगे.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी महत्वपूर्ण आने वाला है. व्यापार कर रहे जातको की बात करें तो कल व्यापार में मनचाहा लाभ पाकर काफी खुश नजर आएंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. नौकरी में भी तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. बैंक से जुड़े लेनदेन में काफी सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. तली-बनी चीजों से दूर रहें और नियमित व्यायाम करते रहें. जीवन की गाड़ी को अच्छे से चलाना चाहते हैं, तो कल आपको पैसों की आवाजाही पर विशेष ध्यान देना होगा. कुछ लोगों के लिए परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा. दूसरों की दखलअंदाजी गतिरोध पैदा कर सकती है.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. आपकी सेहत में पहले से सुधार होगा. जॉब कर रहे जातको को जॉब में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में नए-नए तरीकों को अपनाकर कामयाबी हासिल करेंगे. मित्रों के द्वारा नए-नए कांटेक्ट भी मिलेंगे, जिससे आपकी आय में भी बढ़ोतरी होगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका कुछ खास नजर नहीं आ रहा है. आप अपने मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे. ध्यान से भी आप को सुकून मिलेगा. आपका धन कहां खर्च हो रहा है, इस पर आपको नजर बनाए रखने की आवश्यकता है, नहीं तो आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी ठीक रहने वाला है. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती हैं. परिवार में खुशियां भरा महोल होगा. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. मित्रों का सहयोग मिलेगा. मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने की भी योजना बनाएंगे. अगर आप पर्याप्त आराम नहीं कर रहे हैं, तो आप बहुत ज्यादा थकान महसूस करेंगे और आपको अतिरिक्त आराम की जरूरत होगी.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया है. जीवनसाथी की सेहत को ठीक तरह से ध्यान दिए जाने और देखभाल की जरूरत है. कल आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा लेकिन साथ ही आपको यह ध्यान भी रखना होगा कि आप अपने पैसों को व्यर्थ में खर्च ना करें. वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. कल आपको आराम करने और करीबी दोस्तों व परिवार के साथ खुशी के पल बिताने की आवश्यकता है. कल आपको भूमि, रियल-स्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे. यह बात भली-भांति समझ ले कि दु:ख की घड़ी में आपका संचित धन ही आपके काम आएगा, इसलिए कल के दिन अपने धन का संचय करने का विचार बनाएं. अगर आप अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ लोग आपसे नाराज हो सकते हैं.