IPL 2023: एमएस धोनी के लिए बेहद लकी रहेगा ये आईपीएल सीजन, 7 नंबर से जुड़ा है लिंक

 नई दिल्ली

भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए 7 नंबर बेहद लकी माना जाता है। उनका जन्म 7 जुलाई को हुआ था… साल के 7वें महीने की 7वीं तारीख को जन्म होने की वजह से धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी जर्सी का नंबर भी 7 चुना था। अब इसी नंबर को लेकर कहा जा रहा है कि आईपीएल 2023 का सीजन धोनी के लिए लकी रहने वाला है। दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स ने आईपीएल 2023 से पहले धोनी के इस 7 नंबर को लेकर एक प्रोमो बनाया है जिसमें उन्होंने एक-दो नहीं बल्कि पूरे 4 लिंक बताए हैं जो धोनी के 7 नंबर के साथ फिट बैठते हैं। इस वीडियो को उन्होंने 'सेवनोलॉजी' का नाम दिया है।
 
वीडियो में सबसे पहले साल 2023 के बारे में बताया है, अगर इन सभी संख्या को जोड़ें तो नंबर 7 बनता है। वहीं आईपीएल का यह 16वां सीजन है और इस संख्या का जोड़ भी 7 ही है। इसके अलावा सीएसके अपना पहला मुकाबला गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के खिलाफ 31 मार्च को खेलेगी। मार्च साल का तीसरा महीने होता है ऐसे में तारीख और महीने का जोड़ भी 7 बनता है। वहीं धोनी दो साल के लंबे इंतजार के बाद अपने होम ग्राउंड चेपॉक में पहला मैच 3 अप्रैल को खेलेंगे। अप्रैल साल का चौथा महिना है और तारीख व महीने की संख्या का योग यहां भी 7 बैठता है। इन सभी कारणों की वजर से धोनी के लिए यह सीजन खास बताया जा रहा है।
 
साल 2023- योग 7 (2+0+2+3)
आईपीएल का 16वां सीजन- योग 7 (1+6)
सीएसके का पहला मैच 31 मार्च- योग 7 (3+1+0+3)
चेपॉक में धोनी का पहला मैच, 3 अप्रैल- योग 7 (0+3+0+4)
 
आईपीएल में बतौर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी का यह आखिरी सीजन हो सकता है। धोनी इस साल जुलाई में 42 साल के हो जाएंगे, 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह सिर्फ आईपीएल में ही फैंस का मनोरंजन करते नजर आते हैं, ऐसे में मैच के लिए फिटनेस मेंटन करना काफी कठिन होता है। धोनी ने कुछ समय पहले कहा था कि वह चेपॉक में अपने फैंस के आगे आखिरी मैच खेलना चाहते हैं, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि यह सीजन ही धोनी का आखिरी सीजन होगा। हालांकि वह अगले सीजन से सीएसके के साथ बतौर सपोर्ट स्टाफ या मेंटोर की भूमिका में दिख सकते हैं।