लॉरेंस गैंग से संजय राउत को मिली जान से मारने की धमकी

 मुंबई
 

 शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से एक धमकी भरा मैसेज मिला है, जिसमें दिल्ली में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की तरह उनकी हत्या करने की कही गई है. धमकी मिलने के बाद संजय राउत ने इसकी शिकायत मुंबई पुलिस से की है. शिकायत के बाद मुंबई पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है.

सांसद संजय राउत को धमकी मैसेज के जरिए मिली है. मैसेज में लिखा गया है कि, “तुझे भी मूसेवाला की तरह मार दूंगा. तू दिल्ली में मिला तो एके-47 से उड़ा दूंगा. तेरा भी मुसेवाला हो जाएगा. सलमान और तेरा जाना फिक्स है.” धमकी के बाद संजय राउत ने इसकी शिकायत मुंबई पुलिस को की है. मुंबई पुलिस इसकी जांच कर रही है.

बताया जा रहा है कि यह धमकी भरा मैसेज राज्यसभा सांसद संजय राउत के वॉट्सऐप नंबर पर आया था. शुक्रवार रात संजय राउत के वॉट्सऐप पर एक मैसेज आया, जिसमें आरोपी ने लिखा कि वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग का मेंबर है. लॉरेंस बिश्नोई ने तुझे जान से मारने को कहा है. धमकी भरे संदेश में साफ लिखा था कि दिल्ली में सिद्धु मूसेवाला की तरह तुम्हारी हत्या की जाएगी. तुम्हे एक-47 से उड़ाया जाएगा.

    यह मेरे साथ पहली बार नहीं हुआ है। इस सरकार के आने के बाद हमारी सुरक्षा घटाई गई लेकिन हमने इसके बारे में ज़्यादा नहीं बोला है। मुख्यमंत्री का बेटा एक गुंडे के साथ मुझ पर हमला करने की साजिश करता है इसको लेकर मैं पत्र लिखता हूं तो कहा जाता है कि यह एक स्टंट है।

संजय राउत ने डिप्टी CM को लिखा था लेटर

संजय राउत को दी धमकी में यह भी कहा गया है कि सलमान और तेरा जाना फिक्स है. इस धमकी के बाद संजय राउत ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को जानकारी दी. पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली और मामले की जांच में जुट गई. बता दें कि इससे पहले संजय राउत ने राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को एक लेटर लिखा था, जिसमें उन्होंने अपनी जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी.

उद्धव गुट ने संजय राउत की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की

वहीं संजय राउत को धमकी देने को लेकर शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता अंबादास दानवे ने शिंदे सरकार को निशाने पर लिया. अंबादास दानवे ने कहा कि शिंदे सरकार ने संजय राउत को सुरक्षा को हटा दिया है. उन्होंने डिप्टी सीएम को लेटर लिखकर अपनी जान को खतरा भी बताया है, लेकिन सरकार इस पर कोई विचार नहीं कर रही है. अब देश के कुख्यात गैंग ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है. हमारी मांग है कि संजय राउत की सुरक्षा को बढ़ाया जाए.

इन धमकियों से डरने वाला नहीं हूं- संजय राउत

संजय राउत ने कहा कि मुझे एक धमकी भरा मैसेज मिला और मैंने पुलिस को जानकारी दे दी है. उन्होंने कहा कि मैं इन धमकियों से डरने वाला नहीं हूं. यह मेरे साथ पहली बार नहीं हुआ है. इस सरकार के आने के बाद हमारी सुरक्षा घटाई गई, लेकिन हमने इसके बारे में ज्यादा नहीं बोला है. मुख्यमंत्री का बेटा एक गुंडे के साथ मुझ पर हमला करने की साजिश करता है, इसको लेकर मैं पत्र लिखता हूं तो कहा जाता है कि यह एक स्टंट है. अगर हम सच बोलने पर आ गए तो भूकंप आ जाएगा.

आपको बता दें कि हाल ही में सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह को भी ई-मेल से जान से मारने की धमकी दी गई थी। मूसेवाला के पिता ने कहा कि मुझे राजस्थान से आए एक ई-मेल में धमकी दी गई है कि लॉरेंस बिश्नोई का नाम न लूं, नहीं तो मेरी हत्या कर दी जाएगी।

इससे पहले भी बलकौर सिंह ने आरोप लगाया था कि उन्हें 25 अप्रैल से पहले मारने की धमकी मिली है। उन्होंने कहा कि मैं क्या गलत कर रहा हूं? क्या मुझे अपने बेटे की मौत का केस नहीं लड़ना चाहिए? मुझे 18, 24 और 27 फरवरी का धमकियां मिलीं कि मुझे 25 अप्रैल से पहले मार दिया जाएगा। मैं सरकार से कहना चाहता हूं कि मेरी सुरक्षा का प्रबंध करें, मैं अपनी लड़ाई जारी रखूंगा।