आरसीबी की हार के बाद विराट कोहली को झूमे जो पठान के हुक स्टेपस सिखाते दिखे शाहरुख खान

नई दिल्ली
 कोलकाता नाइट राइडर्स ने शार्दुल ठाकुर और रहमनुल्लाह गुरबाज के अर्धशतक के बाद स्पिनरों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 81 रनों से हराया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 204 रन बनाए। इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने पहला विकेट गिरने के बाद नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए, जिसके कारण टीम 17.4 ओवर में सिर्फ 123 रन पर सिमट गई। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए वरुण चक्रवर्ती ने 4, इंपैक्ट प्लेयर सुयश ने तीन और नरेन ने दो विकेट लिए।

205 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए फाफ डुप्लेसी और कोहली ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी। आरसीबी का पहला विकेट 45 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद अगले ओवर में फाफ डुप्लेसी भी पवेलियन लौट गए। सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के टॉप ऑर्डर को धराशाई कर दिया। ग्लेन मैक्सवेल सिर्फ 5 रन बना सके। हर्षल पटेल खाता भी नहीं खोल सके। बैंगलोर के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। केकेआर के तीन स्पिनरों ने 9 विकेट चटकाए। आखिर में माइकल ब्रेसवेल ने 19, डेविड विली ने 20 और आकाशदीप 17 रन बनाकर आउट हुए।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए गुरबाज और शार्दुल ठाकुर की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत शुरुआती विकेट गंवाने के बाद 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 204 रन बनाने में कामयाब रही। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए शार्दुल ठाकुर ने 28 गेंद में 68 रन बनाए। बैंगलोर के लिए के लिए डेविड विली और कर्ण शर्मा ने दो दो जबकि माइकल ब्रेसवेल, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज ने एक एक विकेट झटके।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत खराब रही। टीम ने पावरप्ले के अंदर ही दो विकेट गंवा दिए थे। वेंकटेश और मनदीप एक ही ओवर में पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान नीतीश राणा भी सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि सलामी बल्लेबाज  रहमानुल्लाह गुरबाज एक छोर से टिके रहे। लेकिन वह 44 गेंद में 57 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। इसकी अगली ही गेंद पर आंद्रे रसेल भी पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद ऐसा लग रहा था कि टीम 150 के करीब ही रन बना पाएगी। लेकिन आखिर में शार्दुल और रिंकु के बीच शतकीय साझेदारी की बदौलत केकेआर 200 के पार पहुंच सकी। शार्दुल ठाकुर ने 29 गेंद में 68 रन बनाए। जबकि रिंकु 33 गेंद में 46 रन बनाए।