श्रीनाथ जी मंदिर में आज नतमस्तक होंगे PM मोदी, राजस्थान को देंगे 5500 करोड़ रुपए की सौगात

राजस्थान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को राजस्थान के दौरे पर होंगे और वहां 5500 करोड़ रुपए से अधिक की अवसंरचना परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे और आबू रोड स्थित ब्रह्म कुमारियों के शांतिवन परिसर का भ्रमण करेंगे। वह वहां एक सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल की भी आधारशिला रखेंगे।

पीएम मोदी करीब 11 बजे नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर जाएंगे और वहां पौने बारह बजे नाथद्वारा में 5500 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं का मुख्य केंद्र क्षेत्र में अवसंरचना और परिवहन-संपर्क को मजबूत करने पर होगा। इसके बाद, करीब सवा 3 बजे प्रधानमंत्री आबू रोड स्थित ब्रह्म कुमारी संस्था के शांतिवन परिसर जाएंगे। वहां प्रधानमंत्री सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल, शिवमणि वृद्धाश्रम के दूसरे चरण और नर्सिंग कॉलेज के विस्तार का शिलान्यास करेंगे। सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल आबू रोड में 50 एकड़ के क्षेत्र में स्थापित किया जाएगा।

नाथद्वारा के दौरे में प्रधानमंत्री राजसमंद और उदयपुर में दो-लेन वाली सड़क निर्माण परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वह उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री वहीं से एक रेलवे गेज परिवर्तन परियोजना और राजसमंद में नाथद्वारा से नाथद्वारा शहर तक एक नई लाइन के निर्माण की आधारशिला भी रखेंगे। पीएम मोदी इस कार्यक्रम में तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे, जिनमें – राष्ट्रीय राजमार्ग-48 (NH-48) के अंतर्गत उदयपुर से शामलाजी तक 114 किमी लंबी छह लेन वाली परियोजना, NH-25 के बार-बिलारा-जोधपुर खंड में दुपहिया आदि वाहनों के लिए सड़क को चौड़ा करने (पेव्ड शोल्डर) के साथ 110 किमी लंबी सड़क को चार लेन का बनाने के लिए चौड़ीकरण और सुद्दढ़ीकरण परियोजना और NH58E के पेव्ड शोल्डर खंड के साथ 47 किमी लंबी दो लेन वाली सड़क निर्माण परियोजना शामिल हैं।