आदिवासियों से कांग्रेस ने आवास, रोजगार, संस्कृति सब कुछ छीन लिया है : कश्यप

जगदलपुर

भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर के बस्तर दौरे पर दिए गए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के बयान पर भाजपा प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप ने कहा है कि कांग्रेस के कुशासन में हजारो बच्चों की मौत इलाज के अभाव में हो गई, जिसमें ज्यादातर बच्चे आदिवासी थे। यह सीधे तौर पर हत्या जैसा है जिसकी पूरी जिम्मेदारी कांग्रेस सरकार की है।

कश्यप ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने आदिवासियों से सब कुछ छीनने के बाद उनके पास केवल उनकी संस्कृति ही बची थी, कांग्रेस उसे भी छीन रही है, आदिवासियों का धर्मांतरण हो रहा है, और जो लोग अपनी संस्कृति को बचाने के लिए धर्मांतरण का विरोध कर रहे हैं, उन्हें कांग्रेस की तुगलकी सरकार जेल में ठूंस रही है। आदिवासी समाज अपने साथ हो रहे प्रत्येक अन्याय का जवाब कांग्रेस को देने के लिए तत्पर है। आज कांग्रेस के शासन में आदिवासी अंचल के इलाकों में जनता बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रही है। इलाज के अभाव में छोटी-छोटी बीमारियों से लोगों की जान जा रही है।

कश्यप ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने आदिवासियों का आवास छीना, घरों में नल नहीं लगने दिए, भाजपा सरकार द्वारा आदिवासियों के लिए चलाई जा रही सारी योजनाएं बंद कर दी गई, तेंदूपत्ता संग्राहक, बिना चप्पल पैदल चलकर अपना तेंदूपत्ता महाराष्ट्र ले जाकर बेचने को मजबूर हैं, कांग्रेस की सरकार ने उनका रोजगार भी छीन लिया है।