होमगार्ड जवान ने IAS प्रियंका रानी पर लगाया पिटाई का आरोप, जाने कौन है अधिकारी

सारण
 बिहार में आईएएस अधिकारी और सारण की डीडीसी प्रियंका रानी (IAS Priyanka Rani) एक बार फिर विवादों में घिर गई हैं। उन पर अपने ही आवास पर तैनात होमगार्ड के एक जवान की पिटाई का आरोप लगा है। मामला सोमवार बीती रात का है जब होमगार्ड जवान की बेरहमी से पिटाई की गई। सारण की उप विकास आयुक्त (Saran DDC) प्रियंका रानी के आवास पर काम करने वाले होमगार्ड जवान अशोक कुमार साह ने ये आरोप लगाया है। उनके शरीर पर जख्म के गंभीर निशान भी हैं। तुरंत ही उन्हें छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं इस घटना के बाद हर कोई जानना चाहता है कि सारण डीडीसी प्रियंका रानी कौन हैं, जिन पर होमगार्ड जवान की पिटाई का आरोप लगा है।

2019 बैच की IAS हैं प्रियंका रानी
प्रियंका रानी, 2019 बैच की आईएएस अफसर हैं। उन्होंने आईआईटी खड़गपुर से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में डिग्री भी हासिल की है। अभी वो सारण की उप विकास आयुक्त (डीडीसी) की जिम्मेदारी संभाल रही हैं। प्रियंका रानी की छपरा में जब से तैनाती हुई है तभी से वो विवादों में रहीं। एक बार उन्होंने सभी कर्मचारियों को सुबह 5 बजे ही बैठक में आने का निर्देश दे दिया था। यही नहीं एक बार उन्होंने निर्देश जारी किया कि ऑफिस में कोई भी कर्मचारी या अधिकारी जींस पहन कर नहीं आएगा।

इसलिए सुर्खियों में सारण DDC
डीडीसी प्रियंका रानी अब एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उन पर आरोप लगा है कि अपने आवास पर काम करने वाले होमगार्ड जवान अशोक कुमार साह की पिटाई की गई। पिटाई से घायल होमगार्ड जवान ने बताया कि उसकी ड्यूटी डीडीसी आवास पर थी। सोमवार देर रात लगभग 12 बजे प्रियंका रानी बाहर से आईं। बेहद गुस्से में डीडीसी अपनी गाड़ी से उतरीं और ड्राइवर से रॉड मांग कर गाली गलौज करते हुए मारने लगीं।

होमगार्ड जवान की पिटाई को लेकर बढ़ा विवाद
पिटाई से घायल हुए होमगार्ड जवान को तुरंत सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके शरीर पर जख्म के निशान साफ नजर आ रहे। इस मामले की जानकारी मिलते ही दूसरे जवानों ने घटना की शिकायत जिले के डीएम और एसपी को दी है। डीडीसी के इस व्यवहार को लेकर होमगार्ड एसोसिएशन ने एक्शन नहीं होने पर राज्य में काम ठप करने की धमकी दी है। वहीं इस बारे में पूछने पर जिलाधिकारी अमन समीर ने जांच की बात कही है।