US में राहुल के कार्यक्रम में लहराए गए खालिस्तानी झंडे, जमकर नारेबाजी, आतंकियों ने दी धमकी- अगला नंबर मोदी का!

वॉशिंगटन

 कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान खालिस्तानी समर्थकों का सामना करना पड़ा। बुधवार को वह सैन फ्रांसिस्को में भारतीय समुदाय को संबोधित कर रहे थे कि तभी हॉल में बैठे खालिस्तानी समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने हवा में खालिस्तानी झंडे लहराए और 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए। जवाब में राहुल गांधी ने मुस्कुराते हुए कहा, 'नफरत के शहर में मोहब्बत की दुकान'। आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो जारी कर राहुल गांधी और पीएम मोदी को धमकी दी है।

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर शेयर एक वीडियो में 'सिख फॉर जस्टिस' का सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी देते हुए नजर आ रहा है। अमेरिका में बसा मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू वीडियो में कहता है कि राहुल गांधी अमेरिका में जहां भी जाएंगे खालिस्तानी उनके सामने खड़े होंगे। वह कहता है कि 22 जून की अगली बारी पीएम मोदी की है।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर बोला हमला
कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भारतीय प्रवासियों की एक सभा को दिए अपने संबोधन में, भारत में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर लोगों को 'धमकाने' और देश की एजेंसियों का 'दुरुपयोग' करने का आरोप लगाया। कैलिफोर्निया के सांता क्लारा में मंगलवार को एक कार्यक्रम में गांधी ने कहा कि बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) भारत में राजनीति के सभी साधनों को नियंत्रित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपनी 'भारत जोड़ो यात्रा' शुरू करने से पहले उन्होंने महसूस किया कि राजनीति में लंबे समय से चले आ रहे सामान्य तौर-तरीके अब काम नहीं आ रहे हैं।

एक हफ्ते के अमेरिका दौरे पर राहुल गांधी

राहुल गांधी मंगलवार को अमेरिका पहुंचे. यहां उन्होंने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया.राहुल यहां स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ बातचीत भी करेंगे. राहुल गांधी एक प्रेस कांफ्रेंस को भी संबोधित करेंगे और इसके बाद वाशिंगटन डीसी में सांसदों और थिंक टैंकों के साथ बैठकें करेंगे.

अमेरिका के अपने सप्ताह भर के दौरे के दौरान 52 वर्षीय कांग्रेस नेता के भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करने और वॉल स्ट्रीट के अधिकारियों व यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ बातचीत करने की भी संभावना है. उनकी ये यात्रा 4 जून को न्यूयॉर्क में एक सार्वजनिक सभा के साथ खत्म होगी. ये कार्यक्रम न्यूयॉर्क के जेविट्स सेंटर में होगा.

राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

राहुल ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय समुदाय को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने कहा, मुझे लगता है कि नया संसद भवन का उद्घाटन असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए है. बेरोजगारी, महंगाई, नफरत, शिक्षा संस्थानों में कमी जैसे मुद्दों पर बीजेपी चर्चा नहीं चाहती है. इसलिए इन सब मुद्दों को आगे किया जा रहा है.

राहुल ने आरोप लगाया कि उन्होंने (बीजेपी) ने पूरी कोशिश की कि हमारी भारत जोड़ो यात्रा को रोका जा सके. उन्होंने पुलिस और एजेंसियों का इस्तेमाल किया. लेकिन वे अपनी हर कोशिश में असफल हुए. आप सबने हमारी मदद की, इसलिए कुछ भी हमारे खिलाफ काम नहीं किया.

इतना ही नहीं राहुल ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा. राहुल ने कहा, मुझे लगता हैं कि पीएम मोदी से कहा जाए कि वे भगवान के सामने बैठ जाएं, तो वे भगवान को समझाने लगेंगे कि ब्रह्मांड में क्या चल रहा है. भगवान भी भ्रमित हो जाएंगे कि उन्होंने क्या बनाया है. भारत में यही चल रहा है. भारत में कुछ लोग ऐसे हैं, जो सबकुछ जानते हैं. जब वे वैज्ञानिक के पास जाते हैं, तो उन्हें विज्ञान के बारे में बताते हैं, जब वे इतिहासकार के पास जाते हैं, तो उन्हें इतिहास के बारे में बताते हैं. आर्मी को युद्ध के बारे में, एयरफोर्स को उड़ने के बारे में सबको सबकुछ बताते हैं.

 

You may have missed