कांकेर में नक्‍सलियों का उत्‍पात, तेंदूपत्ता फड़ में आगजनी, डेढ़ सौ बोरी जलकर राख

कांकेर
छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्‍सलियों ने एक बार फिर उत्‍पात मचाया है। नक्सलियों ने बीती रात बड़गांव थाना अंतर्गत दो जगहों पर तेंदूपत्ता फड़ में आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। चाैंकाने वाली बात है कि बड़गांव थाना से मात्र सौ मीटर की दूरी पर नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है। आगजनी से डेढ़ सौ बोरी में भरे तेंदूपत्ता जलकर खाक हो गई है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आठ से दस हथियारबंद नक्सली यहां पहुंचे और मजदूरों को उठाया फिर तेंदूपत्ता को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद लाल सलाम जिंदाबाद के नारा लगाते हुए भाग निकले। पूरी घटना रात्रि करीबन 12 बजे की है। आगजनी के बाद आग की लपटें अभी तक उठ रही है।

इसके अलावा मासुर में रखे तेंदूपत्ता भी आगजनी हुई है। जिससे करीबन 50 बोरा तेंदूपत्‍ता जलकर राख हो गया। घटना की जानकारी होने के बाद बड़गांव थाना प्रभारी लक्ष्मण केंवट अपने जवानों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। गौरतलब है कि अब तक क्षेत्र के दर्जनभर से अधिक तेंदूपत्ता फड़ में नक्सलियों ने आगजनी की है। तेंदूपत्ता का सैकड़ा छह सौ रुपये नहीं करने वाले ठेकेदार को मार भागने का फरमान भी जारी किया है।

 

You may have missed