पुल तो भाजपा ने गिराया है; तेज प्रताप के नीतीश और तेजस्वी यादव से अलग सुर

भागलपुर
भागलपुर में गंगा नदी पर 1710 करोड़ की लागत से बन रहे पुल के धराशाई होने का लाइव वीडियो पूरे विश्व में चर्चा का विषय बना हुआ है। यह बिहार में भ्रष्टाचार के चरम पर होने का जीता जागता सबूत है।  बिहार की राजनीति भी इस पुल के ढहने से गर्म हो गई है।  इस बीच लालू के लाल और नीतीश सरकार के मंत्री तेज प्रताप यादव ने अजीबोगरीब बयान देकर नई तरह की राजनीति शुरू कर दी है। उन्होंने कहा है कि भागलपुर का पुल बीजेपी ने गिराया है।

भागलपुर में पुल हादसे के बाद विपक्षी दल बीजेपी सरकार पर हमलावर है। पार्टी के कई नेताओं ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को पुल  के गिरने के लिए जिम्मेदार ठहराया है। प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, लीडर आफ अपोजिशन विजय कुमार सिन्हा के अलावा पूर्व पथ निर्माण मंत्री नितिन नबीन समेत कई नेताओं ने सरकार की लापरवाही से पुल के गिर जाने का आरोप लगाया है। कहा जा रहा है कि नीतीश सरकार ठीक से काम नहीं कर रही है जिससे बिहार की बदनामी हो रही है।
 
अब तेजस्वी यादव के भाई मंत्री तेज प्रताप यादव ने नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम दोनों के बचाव में मोर्चा खोल दिया है। बिहार सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने विपक्षी दल बीजेपी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहां है कि बीजेपी वाला पुल को गिराया है। हम लोग हमेशा बनाते हैं, बीजेपी वाला सब गिरा देता है। तेज प्रताप के बयान से बिहार की राजनीति पुल हादसे को लेकर गरमा गई है।
 
तेज प्रताप यादव ने बीजेपी द्वारा सरकार के मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम से इस्तीफा देने की मांग पर भी आक्रोश जताया। उन्होंने कहा कि वह लोग इस्तीफा मांगने वाले कौन होते हैं। बता दें कि प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सुल्तानगंज-अगुवानी घाट पुल के गिरने की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की। मीडिया को संबोधित करते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि हाईकोर्ट के सिटिंग जज या सीबीआई से पुल गिरने की जांच कराई जाए। पूर्व मंत्री नितिन नबीन ने भी तेजस्वी यादव को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि जब पता था कि इसका डिजाइन गड़बड़  है तो फिर उसकी मंजूरी क्यों दे दी। विजय कुमार सिन्हा ने इसे शर्मनाक घटना करार दिया वहीं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने भी पुल के ध्वस्त हो जाने  को लेकर तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार पर हमला किया तेज प्रताप यादव ने एक साथ इंसान को जवाब दे दिया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुल गिरने की घटना पर काफी दुख जताया। उन्होंने कहा कि क्यों बार-बार पुल गिरता है?  इससे मुझे बहुत तकलीफ हुई है।  नीतीश कुमार ने इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। सीएम के आदेश पर पुल बना रहे एजेंसी को शो कॉज नोटिस जारी किया गया है। 15 दिनों में नदी से मलवा हटा देने का निर्देश दिया गया है।