WTC Final में क्या मोहम्मद शमी हैं स्टीव स्मिथ के लिए खतरा

नई दिल्ली

ICC World Test Championship 2023 Final अब कुछ ही घंटे दूर है, जहां भारत का सामना लंदन के द ओवल में ऑस्ट्रेलिया से होगा। पिच को देखकर लगता है कि तेज गेंदबाजों को मदद मिलने वाली है। ऐसे में आप जान लीजिए कि क्या ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के लिए भारत के इस समय सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी उनके लिए खतरा हैं? इसका जवाब है, नहीं।

दरअसल, आंकड़े बताते हैं कि स्टीव स्मिथ को शमी से किसी भी प्रकार का खतरा नहीं है, क्योंकि उनका रिकॉर्ड इस भारतीय गेंदबाज के खिलाफ दमदार है। स्मिथ के लिए टेस्ट क्रिकेट में शमी ने 10 पारियों में गेंदबाजी की है, लेकिन शमी उनको सिर्फ एक ही बार आउट कर सके हैं। स्मिथ ने शमी के खिलाफ 10 पारियों में 137 रन बनाए हैं। ऐसे में साफ कहा जा सकता है कि स्मिथ के लिए शमी कोई खतरा नहीं हैं।
 
मोहम्मद शमी के टेस्ट के आंकड़े देखें तो ये लाजबाव हैं। 63 मैचों की 120 पारियों में शमी ने 225 विकेट निकाले हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 56 रन देकर 6 विकेट है और मैच में उनका बेस्ट    118 रन देकर 9 विकेट चटकाना है। 3.3 रन प्रति ओवर के हिसाब से वे रन लुटाते हैं, लेकिन अच्छी बात यहा है कि उनका औसत 27.49 का है। 6 बार इस भारतीय गेंदबाज को पांच विकेट भी मिले हैं।