एशेज सीरीज से पहले टेस्ट क्रिकेट में वापसी पर विचार कर रहे हैं मोईन अली

लंदन
 हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली, जिन्होंने सितंबर 2021 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, इंग्लैंड की टीम प्रबंधन द्वारा 16 जून से शुरू होने वाली आगामी एशेज श्रृंखला के लिए उनसे संपर्क करने के बाद टीम में लौटने पर विचार कर रहे हैं।

शनिवार को आयरलैंड पर इंग्लैंड की टेस्ट जीत के दौरान पीठ के निचले हिस्से में तनाव फ्रैक्चर के कारण जैक लीच को एशेज श्रृंखला से बाहर करने के बाद इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा।

स्काई स्पोर्ट्स के अनुसार, इंग्लैंड के प्रबंधन ने चोटिल जैक लीच की जगह आगामी श्रृंखला के लिए टेस्ट क्रिकेट में फिर से शामिल होने के लिए मोईन अली से संपर्क किया है।

इंग्लैंड का चयन पैनल लियाम डॉसन, रेहान अहमद और विल जैक्स जैसे अन्य विकल्पों की भी तलाश कर रहा है। हालांकि लीच की जगह कौन लेगा इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है।

मोईन ने सितंबर 2021 में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 64 मैच खेले हैं और 28.29 की औसत से 2,914 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 195 विकेट भी लिए हैं।

अक्टूबर में, मोईन ने कहा था कि मुख्य कोच मैकुलम ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए उनसे बात की थी, लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था।

एशेज के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम इस प्रकार है: बेन स्टोक्स (कप्तान),ऑली पोप, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जो रूट, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, बेन डकेट, जैक क्रॉली, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, डैन लॉरेंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड , जोश टोंग।

डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले बतौर सलाहकार ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुए एंडी फ्लावर

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले सलाहकार के रूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ गए हैं।

उनके एशेज के दूसरे भाग में भी उसी भूमिका में लौटने की संभावना है जो डब्ल्यूटीसी फाइनल के तुरंत बाद शुरू होगी।

55 वर्षीय फ्लॉवर को इंग्लैंड में कोचिंग का व्यापक अनुभव है, उन्होंने 2009 और 2014 के बीच राष्ट्रीय पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में काम किया था। उन्होंने पहले टीम के टीम निदेशक के रूप में भी काम किया था, और उन भूमिकाओं में उनकी निगरानी में, इंग्लैंड ने तीन बार एशेज श्रृंखला जीती।

इंग्लैंड के साथ अपने कार्यकाल के बाद, फ्लावर ने दुनिया भर में विभिन्न टी20 लीगों में कोचिंग की भूमिकाएँ निभाईं। उनके सबसे हालिया असाइनमेंट में आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स का मुख्य कोच बनना शामिल था, जहां उनकी टीम ने लगातार दूसरे साल प्लेऑफ़ में जगह बनाई।

 

You may have missed