WTC Final में ऑस्ट्रेलिया को भारी पड़ेगी ये गलती, गावस्कर ने बताई टीम की कमजोरी

नई दिल्ली
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) से पहले ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों के आराम करने के फैसले को पूर्व भारतीय कप्तान सुनिल गावस्कर ने गलत बताया है। उनका मानना है कि फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों के आराम करने से टीम को कोई फायदा नहीं होगा। भारतीय टीम 7 जून को लंदन के द ओवल स्टेडियम में डब्लूटीसी खिताब के लिए ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी और इस महामुकाबले से पहले सुनिल गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया का तैयारी ना करना टीम की एक बड़ी कमजोरी माना है।

गावस्कर ने इसके साथ कहा कि द ओवल में खेले जाने वाले इस मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए परिस्थितियां एक समान होंगी। उन्होंने कहा कि भले ही फाइनल मुकाबले में बारिश और बादल एक भूमिका निभा सकते हैं, लेकिन दोनों टीमों के लिए परिस्थितिया एक समान होंगी, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया भी भारत के समान गर्म मौसम में क्रिकेट खेलता है। मैच में खिलाड़ियों के धकावट के मुद्दे के बारे में बात करते हुए, गावस्कर का ने कहा कि खिलाड़ियों को इस तरह के एक महत्वपूर्ण मैच से पहले कड़े अभ्यास की जरूरत होती है और कहा कि यह चीच  एक अंतर पैदा कर सकती है।
 
अपने पसंदीदा टीम संयोजन के बारे में पूछे जाने पर, गावस्कर ने कहा कि यदि परिस्थितियाँ तेज गेंदबाजों को मदद करती हैं तो भारत को अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ खेलना चाहिए। गावस्कर ने कहा कि रवि अश्विन और रवींद्र जडेजा को भारतीय प्लेइंग-11 में शामिल किया जाना चाहिए।

 तेज गेंदबाजी संयोजन के बारे में पूछे जाने पर गावस्कर ने कहा कि ऋषभ पंत की कमी के कारण वह जयदेव उनादकट की जगह शार्दुल ठाकुर के साथ मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को पसंद करेंगे। पूर्व कप्तान ने इस मुकाबले के लिए इशान किशन से आगे केएस भरत को भी चुना।