नक्‍सलियों को ड्रोन और विस्फोटक सप्‍लाई करने वाले तीन आरोपित गिरफ्तार

जगदलपुर
 छत्तीसगढ़-तेलंगाना राज्य की सीमा पर तेलंगाना राज्य की चेरला पुलिस, भद्राद्री कोठागुडेम स्पेशल पार्टी पुलिस और 141 बटालियन के जवानों ने संयुक्त रूप से वाहन चेकिंग के तहत देवनगरम के पास नक्सलियों के लिए कोरियर का काम करने वाले तीन आरोपितों को विस्फोटक सहित गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपितों में पुनेम नागेश्वर राव, पुत्र बाबर राव (31) देवनगरम, देवासुरी मल्लिकार्जुनराव पुत्र शंकर राव (40) निवासी उंजुपल्ली दोनों चेरला जिले के हैं व एक अन्य वैलेपोगुलु उमाशंकर, पुत्र लक्ष्मैया (43) छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के पामेड़ के अंबेडकर पारा का है।

पुलिस ने नक्सली नेताओं के आदेश पर विस्फोटक सप्लाई करने जा रहे एक ड्रोन और एक खराद मिशन को पकड़ा है। जब्त सामान में 10 जिलेटिन स्टिक, 160 मीटर कॉर्डेक्स तार, 5 विद्युत डेटोनेटर, एक ड्रोन, लेथ मशीन है। तेलंगाना पुलिस के अनुसार गिरफ्तार तीनों आरोपित प्रतिबंधित भाकपा-माओवादी की पमेदू एरिया कमेटी के लिए पिछले एक साल से कोरियर का काम कर रहे थे। नक्सलियों को आवश्यक सामग्री की आपूर्ति करते थे। नक्सली नेताओं के आदेश पर चार माह पूर्व विजयवाड़ा से ड्रिलिंग मशीन खरीद कर सप्लाई की थी।

You may have missed