वेस्टइंडीज ने यूएई के खिलाफ जीती वनडे सीरीज, चार्ल्स और किंग ने मचाया कोहराम

 नई दिल्ली

वेस्टइंडीज की टीम इस समय यूएई के दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले दो मुकाबले खेले जा चुके हैं और मेजबान टीम को सीरीज से हाथ धोना पड़ गया है। कैरेबियाई टीम ने पहले दोनों मैचों में बड़ी जीत दर्ज की और इसी के साथ सीरीज पर कब्जा जमा लिया। सीरीज का एक मुकाबला बाकी है, लेकिन उस मैच में यूएई की टीम वेस्टइंडीज को टक्कर देती नजर नहीं आएगी।

तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले की बात करें तो वेस्टइंडीज की टीम के कप्तान शाई होप ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। कैरेबियाई टीम ने 49.5 ओवर में सभी विकेट खो दिए थे, लेकिन अच्छी बात ये थी कि स्कोरबोर्ड पर 306 रन थे और जीत के लिए काफी थे, क्योंकि यूएई की टीम एक कमजोर टीम है और वेस्टइंडीज के पास गेंदबाजी में बहुत से अच्छे विकल्प हैं, जिनका सामना उनके लिए कठिन है।

वेस्टइंडीज के लिए ब्रैंडन किंग ने 70 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 64 रन की पारी खेली, जबकि जॉनसन चार्ल्स ने 47 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 63 रन की तूफानी पारी खेली। 37 रन ओडियन स्मिथ ने बनाए, जबकि 32 रन कीकी कार्टी ने बनाए। यूएई के लिए जहूर खान ने 3 विकेट लिए, जबकि दो-दो विकेट अली नासिर, संचित शर्मा और अफजल खान को मिले।
 
यूएई की टीम 307 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो 50 ओवर खेलकर 7 विकेट खोकर 228 रन ही बना सकी। यूएई के लिए 53 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 57 रनों की पारी अली नासिर ने खेली। वहीं, 49 रन की पारी बासिल हमीद के बल्ले से निकली। वेस्टइंडीज की ओर से 2-2 विकेट रोस्टन चेज और कवेम हॉज ने निकाले। वेस्टइंडीज ने ये मैच 78 रन से जीता। पहला मैच टीम 7 विकेट से जीती थी।